Gaza News: गाज़ा में सीज़फायर पर क्या बोलीं कमला हैरिस? इजराइल से की ये गुजारिश
Advertisement

Gaza News: गाज़ा में सीज़फायर पर क्या बोलीं कमला हैरिस? इजराइल से की ये गुजारिश

Kamala Harris on Gaza: कमला हैरिस ने गाज़ा को लेकर बयान दिया है और इजराइल ने गुजारिश की है. बता दें, इजराली सैनिक लगातार भूखे लोगों को निशाना बना रहे हैं. जिस पर ज्यादातर देश मौन हैं.

Gaza News: गाज़ा में सीज़फायर पर क्या बोलीं कमला हैरिस? इजराइल से की ये गुजारिश

Kamala Harris on Gaza: इजराइल और हमास के बीच जंग जारी है. 30,400 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है. इस जंग को लेकर अलग-अलग देशों के बयान सामने आ रहे हैं. अब यूएस की वाइस प्रेसिडेंट कमला हैरिस ने भी इस युद्ध को लेकर बयान दिया है और गुजारिश की है कि जल्द जल्द सीज़फायर किया जाए. उन्होंने रविवार को यह बयान दिया है और उन्होंने इज़राइल से फिलिस्तीन में लोगों के बीच "अमानवीय" स्थितियों और "मानवीय आपदा" से निपटने के लिए सहायता का प्रवाह बढ़ाने का भी आग्रह किया.

कमला हैरिस ने क्या कहा?

हैरिस ने 'ब्लडी संडे' की सालगिरह मनाने के लिए अलबामा के सेल्मा में एक कार्यक्रम में बोलते हुए यह टिप्पणी की. हैरिस ने कथित तौर पर कहा, "गाजा में लोग भूख से मर रहे हैं. स्थितियां अमानवीय हैं और हमारी सामान्य मानवता हमें कार्रवाई करने के लिए मजबूर करती है." "इज़राइली सरकार को सहायता के प्रवाह को बढ़ाने के लिए और ज्यादा कोशिश करनी चाहिए. इसमें कोई बहाना नहीं होना चाहिए.

क्या कर रहा है इजराइल

इजराइल गाजा मे खाना, पानी और दूसरी सहायता के लिए जा रहे ट्रक्स को रोक रहा है. आरोप लग रहे हैं कि इजराइली सैनिक यूएन के कर्मचारियों से गलत बरताव कर रहे हैं. गुरुवार वाले दिन ट्रक से सामान ले रहे लोगों पर इजराइल ने हमला किया जिसमें 100 लोगों की जान गई. इसके कुछ दिन बाद फिर इसी तरह का हमला हुआ जिसमें 9 लोगों की जान गई. यहूदी मुल्क का इस तरह का बर्ताव कई तरह के सवाल खड़े कर रहा है.

एक इजरायली अखबार ने बताया कि हमास द्वारा अभी भी जीवित बंधकों के नाम बताने से इनकार करने के बाद, इजरायल ने रविवार को काहिरा में गाजा युद्धविराम वार्ता का बहिष्कार किया है. हैरिस ने कहा, "हमास का दावा है कि वह युद्धविराम चाहता है. खैर, मेज पर एक समझौता है और जैसा कि हमने कहा है, हमास को उस समझौते पर सहमत होने की जरूरत है."

सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, इज़राइल के जरिए अपने हालातों को "भ्रमपूर्ण" होने का आरोप लगाए जाने के बाद हमास ने पहले बंधक वार्ता में कुछ महत्वपूर्ण मांगों का समर्थन किया था और गाजा में लड़ाई रोक दी थी. बाइडेन प्रशासन के एक सीनियर अधिकारी ने कहा, “हमास के जरिए इजरायली सेना की पूर्ण वापसी और युद्ध को समाप्त करने पर जोर देने के संदर्भ में प्रमुख बाधाओं का समाधान किया गया है.” "फ़िलिस्तीनियों [कैदियों] को रिहा करने की संख्या के लिए हमास की जरूरतों में गिरावट आई है.

Trending news