MPPSC Result 2019: MPPSC ने जारी किया रिजल्ट; टॉप 10 में 7 लड़कियों ने मारी बाजी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2031292

MPPSC Result 2019: MPPSC ने जारी किया रिजल्ट; टॉप 10 में 7 लड़कियों ने मारी बाजी

MPPSC Result 2019: MPPSC के एक अधिकारी ने कहा कि डिप्टी कलेक्टर पद के लिए चयनित दूसरे टॉप नौ उम्मीदवार (लिस्ट में रैंक के मुताबिक) शिवांगी बघेल, पूजा सोनी, राहुल कुमार पटेल, निधि मिश्रा, हरनीत कौर कलसी, सौरभ मिश्रा, सलोनी अग्रवाल, रीतिका पाटीदार और आशुतोष महादेव सिंह हैं. 

MPPSC Result 2019: MPPSC ने जारी किया रिजल्ट; टॉप 10 में 7 लड़कियों ने मारी बाजी

MPPSC Result 2019: MPPSC एग्जाम 2019 का रिजल्ट जारी हो चुका है. इस एग्जाम में टॉप 10 सफल कैंडिडेट्स में 7 महिलाएं शामिल हैं. इसकी जानकारी खुद MPPSC के एक अधिकारी ने दी है. इस परीक्षा में प्रिया पाठक ने टॉप किया है और वह डिप्टी कलेक्टर के पद के लिए चुनी गई हैं. 

MPPSC के एक अधिकारी ने कहा कि डिप्टी कलेक्टर पद के लिए चयनित दूसरे टॉप नौ उम्मीदवार (लिस्ट में रैंक के मुताबिक) शिवांगी बघेल, पूजा सोनी, राहुल कुमार पटेल, निधि मिश्रा, हरनीत कौर कलसी, सौरभ मिश्रा, सलोनी अग्रवाल, रीतिका पाटीदार और आशुतोष महादेव सिंह हैं. 

अधिकारी ने क्या कहा? 
उन्होंने कहा कि राज्य सेवा एग्जाम 2019 के लिए शुरू में 571 पद विज्ञापित किए गए थे, लेकिन सरकारी नौकरियों में ओबीसी को 27 फीसद आरक्षण से संबंधित मामला मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय में लंबित होने के वजह से इनमें से 87 फीसद पदों के रिजल्ट जारी किए गए हैं. जो वर्तमान में घोषित किया गया. उन्होंने कहा कि बचे 13 फीसद पदों की चयन सूची मामले में कोर्ट के अंतिम आदेश के बाद घोषित की जाएगी.

शिवांगी की दिलचस्प है कहानी
वहीं इस एग्जाम में 2nd रैंक हासिल करने वाली शिवांगी बघेल की कहानी दिलचस्प है. जिनका साल 2020 की PCS में भी चयन जिला एजुकेशन अधिकारी के पद पर हुआ था. अभी उनकी भोपाल में ट्रेनिंग चल रही है. 26 साल की शिवांगी ने स्कूली पढ़ाई जबलपुर से की है. शिवांगी के फादर PWD में चीफ अभियंता के पद पर भोपाल में कार्यरत हैं. वो भोपाल में ही परिवार के साथ रहती हैं. 

शिवांगी के मामा संतोष बघेल ने बताया कि शिवांगी स्कूल के वक्त से ही होनहार स्टूडेंट रही हैं. वह जयपुर ,से एमबीए किया है.  MBA के बाद शिवांगी नौकरी करने के लिए तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद चली गईं, लेकिन 1 महीने बाद ही उन्होंने नौकरी छोड़ दी. उसके बाद से ही  शिवांगी PCS की तैयारी में लग गईं.

Zee Salaam Live TV

Trending news