Advertisement
photoDetails0hindi

PHOTOS: देखिए माइनस 11 डिग्री तापमान के बाद कैसा दिखता गुलमर्ग

तापमान में आई कमी से एक तरफ जहां टूरिस्ट खुश हैं तो दूसरी तरफ मकामी लोगों की दुश्वारियां बढ़ गई हैं.

1/6

श्रीनगर में तापमान जीरो से 6.4 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया जो कि पिछली एक दहाई में दिसंबर के महीने का सबसे कम है.

2/6

कड़ाके की सर्दी की वजह से नदी नालों और झीलों का पानी भी जमने लगा है. श्रीनगर की मशहूर डल झील के किनारे जमने लगे हैं. वहीं बाहर से आए टूरिस्ट इस मौके पर बाहर सर्दी का लुत्फ लेते नज़र आये.

3/6

तापमान में आई कमी से एक तरफ जहां टूरिस्ट खुश हैं तो दूसरी तरफ मकामी लोगों की दुश्वारियां बढ़ गई हैं.

4/6

वहीं मशहूर टूरिस्ट मकाम गुलमर्ग का टेंपरेचर सबसे कम-11 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मेहकमा मौसमियात की जानिब से जारी आदादोशुमार के मुताबिक श्रीनगर में तापमान माइनस 6.4 डिग्री सेल्सियस अनंतनाग में माइनस-6 डिग्री सेल्सियस रहा. 

5/6

इसके अलावा पहलगाम में माइनस -8.9 डिग्री सेल्सियस, गुलमर्ग में माइनस-11 डिग्री सेल्सियस, सोनमर्ग में -7.1 डिग्री सेल्सियस, काज़ीगुंड में -4.9 डिग्री सेल्सियस, शोपियां में -8.4 डिग्री सेल्सियस, कुपवाड़ा में -5.8 डिग्री सेल्सियस, कोकरनाग में -4.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

6/6

महकमाए मौसमियात ने अगले हफ्ते तक मौसम के सूखा रहने की पेशेनगोई की है. मतलब वादी के लोगों को फिलहाल सर्दी से कोई राहत नहीं मिलने वाली. तापमान में और भी ज्यादा गिरावट हो सकती है. जिसका असर पूरे शुमाली हिंदुस्तान पर पड़ेगा.