Alwar Mob Lynching: अलवर में फिर मॉब लिंचिंग; भीड़ ने तीन मुस्लिम नौजवनों को जमकर पीटा, एक की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1831184

Alwar Mob Lynching: अलवर में फिर मॉब लिंचिंग; भीड़ ने तीन मुस्लिम नौजवनों को जमकर पीटा, एक की मौत

Alwar Mob Lynching: राजस्थान के अलवर में मॉब लिंचिंग का मामला एक बार फिर सामने आया है. भीड़ ने तीन मुस्लिम नौजवनों की जमकर पीटाई की. इस घटना में एक शख्स की मौत हो गई. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें. 

Alwar Mob Lynching: अलवर में फिर मॉब लिंचिंग; भीड़ ने तीन मुस्लिम नौजवनों को जमकर पीटा, एक की मौत

Alwar Mob Lynching: राजस्थान के अलवर में मॉब लिंचिंग का मामला एक बार फिर सामने आया है. अलवर में लकड़ी काटने गए एक मुसलमान शख्स की भीड़ ने पीट-पीटकर कत्ल कर दिया. भीड़ की पिटाई में दो दीगर शख्स घायल हुए हैं. इल्जाम है कि दर्जन भर से ज्यादा लोगों ने तीनों नौजवानों की गाड़ी रोक ली और पिटाई शुरू कर दी. अलवर पुलिस ने बताया, "मृतक की पहचान वसीम (27) के रूप में हुई है."

पीटीआई के मुताबिक, वसीम के परिजनों का इल्जाम है कि पिटाई करने वाले वन विभाग की गाड़ी में भरकर आए थे. हालांकि, पुलिस ने अभी इस बात की पुष्टि नहीं की है कि पिटाई करने वालों में वन विभाग के कर्मी भी शामिल थे.

पीटीआई ने एक रिश्तेदार के हवाले से बताया है कि वसीम अपने दो अन्य साथियों के साथ मकान मालिक की सहमति से एक घर के बाहर पेड़ काटने गए थे. उन्होंने कहा, "वे लकड़ियां लेकर जाने वाले थे कि किसी ने बताया कि वन विभाग की टीम इलाके में घूम रही है और अगर उनके पास लकड़ियां मिलीं तो जुर्माना लगाया जा सकता है. इसलिए वे बिना लकड़ियों के ही वहां से चले गए. ये लोग वापस जा रहे थे. तभी वन विभाग की गाड़ी में पहुंचे कुछ लोगों ने इनका रास्ता रोक दिया और पिटाई शुरू कर दी. जिससे वसीम की मौत हो गई."

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, "झगड़े की सूचना पर पुलिस गांव पहुंची तो वहां तीन शख्स घायल हालत में मिले. तीनों को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया. जबकि एक शख्स को कोटपूतली अस्पताल रेफर किया गया. जहां उसकी मौत हो गई.

घटना में वन विभाग कर्मियों की भूमिका के बारे में पूछे जाने पर अधिकारी ने कहा, "तथ्यों का पता लगाने के लिए मामले की जांच की जा रही है. हमने दो-तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है."

Zee Salaam

 

Trending news