Baghpat News: हिन्दू बहनों ने मुस्लिम भाईयों की कलाई पर राखी बांधकर कराया इस बात का वादा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2391124

Baghpat News: हिन्दू बहनों ने मुस्लिम भाईयों की कलाई पर राखी बांधकर कराया इस बात का वादा

Baghpat News: बागपत में रक्षाबंधन पर हिंदू बहनों ने मुस्लिम भाइयों के हाथों पर राखी बांधकर हिंदू-मुस्लिम एकता की मिसाल पेश की. हर साल हिंदू बहनें और मुस्लिम समुदाय के लोग रक्षाबंधन का त्योहार एक साथ मनाते हैं.

Baghpat News: हिन्दू बहनों ने मुस्लिम भाईयों की कलाई पर राखी बांधकर कराया इस बात का वादा

Baghpat News: उत्तर प्रदेश के बागपत जिले में रक्षाबंधन पर हिंदू-मुस्लिम एकता की मिसाल पेश की गई है. जहां, हिंदू बहनों ने मुस्लिम भाइयों की कलाई पर राखी बांधी और तिलक किया और उपहार में पैसों की जगह पौधे देकर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया. 

क्या है पूरा मामला
दरअसल, बागपत में रक्षाबंधन अनोखे अंदाज में मनाया गया है. निरपुड़ा गांव में मुस्लिम और हिंदू बहन-भाइयों ने रक्षाबंधन का त्योहार एक साथ मिलकर मनाया. मौजूदा ग्राम प्रधान मुनेश देवी के आवास पर हिंदू और मुस्लिम युवकों ने मिलकर यह त्योहार मनाया है. ग्राम प्रधान मुनेश देवी के आवास पर उनके साथ निश्चय राणा, विकास चौधरी, शाकिर अंसारी, नईम उर्फ ​​सुक्का, इमरान उर्फ ​​खत्री, अशन अंसारी आदि ने हिंदू और मुस्लिम बहनों से कलाई पर रक्षासूत्र बंधवाया है. 

हिंदू-मुस्लिम एकता की मिसाल
वहीं, देश के कई हिस्सों में हिंदू लड़कियां मुस्लिम लड़कों को हर साल राखी बांधती हैं और मुस्लिम लड़के राखी बांधवाकर हिंदू-मुस्लिम एकता की मिसाल कायम करते हैं. वैसे बागपत में रक्षाबंधन पर हिंदू बहनों ने मुस्लिम भाइयों की हाथों पर राखी बांधकर हिंदू-मुस्लिम एकता की मिसाल पेश करते हैं. हर साल हिंदू बहन मुस्लिम समाज के लोग मिलकर रक्षाबंधन का पर्व मनाते हैं. इसके अलावा बागपत में कई त्योहार मिलकर सभी समाज के लोग मनाते हैं.

कांवड़ यात्रा में भी दिखी थी हिंदू-मुस्लिम एकता
कांवड़ यात्रा को लेकर तमाम विवाद के बाद भी बागपत जिले में मुसलमानों ने हिंदू-मुस्लिम एकता का मिसाल कायम किया था.मुस्लिम समुदाय के लोगों ने कांवड़ यात्रियों को भोजन, दवा और पानी उपलब्ध करवाया था. उस वक्त हर कोई कहता था कि हिंदू मुस्लिम भाईचारे की मिसाल देखनी है तो बागपत में देखिए. क्योंकि कांवड़ यात्रा के दौरान सरकार ने सभी दुकानदारों से अपने दुकान के आगे नेमप्लेट लगाने को कहा था. जिसके बाद देश में भारी बवाल हुआ था.

लेटेस्ट खबर पढ़ने के लिए www.zeesalaam.in पर क्लिकर करें. 

Trending news