Bareilly: ईद मिलादुन्नबी के जुलूस का हिन्दू पक्ष ने रोका रास्ता, आमने-सामने हुए दोनों समुदाय, पुलिस ने संभाला मोर्चा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2431693

Bareilly: ईद मिलादुन्नबी के जुलूस का हिन्दू पक्ष ने रोका रास्ता, आमने-सामने हुए दोनों समुदाय, पुलिस ने संभाला मोर्चा

Eid-e-milad-un-nabi 2024: उत्तर प्रदेश के बरेली (Bareilly) जिले में उपद्रवी तत्वों ने माहौल खराब करने की कोशिश की. बारावफात यानी ईद मिलादुन्नबी पर निकल रहे अंजुमनों के जुलूस हिन्दू पक्ष ने रोक दिया. हिन्दू समुदाय की महिलाएं रास्ता रोकने के लिए बीच सड़क बैठ गईं. मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया है. 

Bareilly: ईद मिलादुन्नबी के जुलूस का हिन्दू पक्ष ने रोका रास्ता,  आमने-सामने हुए दोनों समुदाय, पुलिस ने संभाला मोर्चा

Eid-e-milad-un-nabi 2024: उत्तर प्रदेश के बरेली (Bareilly) जिले में उपद्रवी तत्वों ने माहौल खराब करने की कोशिश की. बारावफात यानी ईद मिलादुन्नबी पर निकल रहे अंजुमनों के जुलूस में दो समुदाय के लोग आमने-सामने आ गए. हिन्दू पक्ष ने मुस्लिम पक्षों का रास्ता रोकने के लिए बीच सड़क बैठ गए. हिन्दू पक्षों ने अंजुमनों के जुलूस का विरोध करते हुए नारेबाजी भी की. उनका आरोप है कि उनकी कांवड़ यात्रा पर मुस्लिम पक्ष के लोगों ने रोक लगाई थी. अब वो किसी भी अंजुमनों को निकलने नहीं देंगे.

वहीं, इसके खिलाफ मुस्लिम समुदाय के लोगों ने भी जमकर नारेबाजी की. सड़कों पर बैठी हिन्दू महिलाओं को उठाने और हिन्दू पक्ष को समझाने के लिए मौके पर जिले पुलिस प्रशासन के अफसर पहुंच गए हैं. यह पूरा मामला बारादरी क्षेत्र के जोगी नवादा की है.  

पिछले साल भी हुआ था विवाद
बता दें कि पिछले भी इसी इलाके में उपद्रवियों ने माहौल खराब करने की कोशिश की थी. लेकिन पुलिस ने अपनी सूझबूझ से विवाद पर काबू पा लिया था. तब ईद मिलादुन्नबी पर निकल रहे जुलूस को हिन्दू पक्ष ने यह कहते हुए विरोध किया था कि अंजुमनों का जुलूस गैर परंपरागत रूट से जा रहा है. हालांकि, माहौल बिगड़ता देश जिले के सभी एसएसपी,  सीओ, एसपी सिटी समेत कई सीनियर अफसर मौके पर आरएएफ और पीएसी जवानों के साथ पहुंचकर मामला को शांत करवाया था.

यह भी पढ़ें:- ईद मिलादुन्नबी को लेकर योगी सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन, दिए सख्त निर्देश

योगी सरकार की नई गाइलाइन
उल्लेखनीय है कि यूपी की योगी सरकार ने बारावफात को लेकर नई गाइडलाइन जारी की है. नई गाइडलाइन में योगी सरकार कई सख्त निर्देश दिए हैं, जिसमें जुलूस में गैर-पारंपरिक आयोजन न करने के निर्देश के अलावा जुलूस में हथियारों के प्रदर्शन, हुड़दंग पर भी पाबंदी लगाई है. इसके अलावा जुलूस के दौरान कोई अनहोनी नहीं हो इसके लिए सुरक्षा के नजरिए से सीसीटीवी कैमरे और ड्रोन निगरानी करने का भी निर्देश दिए हैं.

Trending news