MP में मुस्लिम शख्स का घर गिराए जाने पर भड़के ओवैसी; इस्लाम के खिलाफ बयानबाजी से जुड़ा है मामला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2398762

MP में मुस्लिम शख्स का घर गिराए जाने पर भड़के ओवैसी; इस्लाम के खिलाफ बयानबाजी से जुड़ा है मामला

Owaisi on MP Govt: हाल ही में मध्य प्रदेश में एक हिंदू शख्स ने मुस्लिम मुखालिफ बयानबाजी की. इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया. इस मामले में एक मुस्लिम शख्स के खिलाफ बुलडोजर कार्रवाई हुई. ओवैसी ने इसकी मुखालफत की है.

MP में मुस्लिम शख्स का घर गिराए जाने पर भड़के ओवैसी; इस्लाम के खिलाफ बयानबाजी से जुड़ा है मामला

Owaisi on MP Govt: अपने बेबाक बयानों के लिए मशहूर असदुद्दीन ओवैसी ने मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले में एक हिंदू संत के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में कथित तौर से शामिल एक शख्स के घर को ढहाए जाने को शनिवार को "राज्य प्रायोजित सांप्रदायिकता" करार दिया. ऑल इंडिया ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख ओवैसी बृहस्पतिवार को शहजाद अली के घर को ढहाए जाने पर प्रतिक्रिया दे रहे थे.

इस्लाम के खिलाफ बयानबाजी
रामगिरी महाराज की तरफ से कथित इस्लाम के खिलाफ की गई बयानबाजी के खिलाफ मुस्लिम समुदाय की तरफ से आहूत विरोध प्रदर्शन हिंसक हो गया था. प्रदर्शन के दौरान भीड़ ने पथराव किया और वाहनों को नुकसान पहुंचाया, जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गए. ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष ने पुलिसकर्मियों पर पथराव और अली के घर को ढहाए जाने की निंदा की.

यह भी पढ़ें: छतरपुर में पुलिस ने आरोपियों का शहर में निकाला जुलूस, पैगंबर मोहम्मद (स) से जुड़ा है मामला

वैध घर को गिराया गया
हैदराबाद से सांसद ओवैसी ने इल्जाम लगाया कि जब एक प्रतिनिधिमंडल इस्लाम इस्लाम के खिलाफ बयानबाजी के खिलाफ ज्ञापन सौंप रहा था, तब पथराव किया गया. ओवैसी ने एक वीडियो में कहा, "पत्थरबाजी की घटना के एक दिन बाद अली का घर गिरा दिया गया, जबकि उसने दावा किया था कि उसके पास घर के लिए कानूनी इजाजत थी. कानूनी इजाजत के बगैर स्थानीय प्रशासन को सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के मुताबिक कानून की उचित प्रक्रिया का पालन करना चाहिए था." 

मुस्लिम का घर गिराने पर भड़के ओवैसी
उन्होंने पूछा कि क्या अली के घर को गिराने से पहले उसे नोटिस दिया गया था? हैदराबाद के सांसद ने दावा किया कि छतरपुर पुलिस ने कुछ आरोपियों की परेड कराई और उन्हें नारे लगाने के लिए मजबूर किया. उन्होंने इल्जाम लगाया, "सरकार कानून से चलती है, न कि भीड़ तंत्र से. वहां जो हुआ वह भीड़ तंत्र का प्रदर्शन था. घर को गिराना राज्य प्रायोजित सांप्रदायिकता है." ओवैसी ने इल्जाम लगाया कि "प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी संविधान का सम्मान करने का नाटक करते हैं, क्योंकि भाजपा सरकारें इसका उल्लंघन कर रही हैं."

Trending news