Gyanvapi Masjid: ASI ने सर्वे पूरा करने के लिए मांगा 8 सप्ताह का समय; जानें पूरा मामला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1853129

Gyanvapi Masjid: ASI ने सर्वे पूरा करने के लिए मांगा 8 सप्ताह का समय; जानें पूरा मामला

Gyanvapi Masjid: 5 अगस्त को वाराणसी जिला न्यायाधीश की अदालत ने ज्ञानवापी मस्जिद के वैज्ञानिक सर्वे पर एक रिपोर्ट पेश करने के लिए एएसआई को अतिरिक्त चार सप्ताह का समय दिया था. ASI 4 अगस्त से ज्ञानवापी मस्जिद परिसर के सीलबंद हिस्से को छोड़कर बैरिकेड वाले इलाके में सर्वे कर रहा है.

Gyanvapi Masjid: ASI ने सर्वे पूरा करने के लिए मांगा 8 सप्ताह का समय; जानें पूरा मामला

Gyanvapi Masjid: ASI ने वाराणसी अदालत में एक आवेदन दायर कर ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे की अपनी रिपोर्ट पेश करने के लिए आठ सप्ताह का और वक्त मांगा है, क्योंकि इसकी समय सीमा 2 सितंबर को समाप्त हो गई है. जबकि सर्वे अभी भी जारी है. ASI 4 अगस्त से ज्ञानवापी मस्जिद परिसर के सीलबंद हिस्से को छोड़कर बैरिकेड वाले इलाके में सर्वे कर रहा है. ASI  की तरफ से भारत सरकार के स्थायी सरकारी वकील अमित कुमार श्रीवास्तव ने अर्जी दाखिल की है. 

श्रीवास्तव ने कहा, "हमने अदालत से प्रार्थना की कि ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे की रिपोर्ट जमा करने के लिए एएसआई को आठ सप्ताह का और समय दिया जाए क्योंकि सर्वे अभी भी चल रहा है."

श्रृंगार गौरी-ज्ञानवापी मामले में वादी संख्या 2 से 5 के वकील सुभाष नंदन चतुर्वेदी ने कहा, “सर्वे अभी भी चल रहा है. इसलिए, एएसआई ने सर्वे पूरा करने और रिपोर्ट जमा करने के लिए और समय मांगा है." अंजुमन इंतजामिया मस्जिद कमेटी के वकील मुमताज अहमद ने कहा, "हम इसके खिलाफ आपत्ति दर्ज कराएंगे."

5 अगस्त को वाराणसी जिला न्यायाधीश की अदालत ने ज्ञानवापी मस्जिद के वैज्ञानिक सर्वे पर एक रिपोर्ट जमा करने के लिए एएसआई को अतिरिक्त चार सप्ताह का समय दिया था. जो 3 अगस्त को इलाहाबाद उच्च न्यायालय के जरिए रोक हटा दिए जाने के बाद 4 अगस्त को कड़ी सुरक्षा के बीच फिर से शुरू हुआ. वाराणसी कोर्ट ने एएसआई को 2 सितंबर तक रिपोर्ट सौंपने का आदेश दिया था. 

Zee Salaam

Trending news