Waqf Board Amendment Bill पर गठित JPC की हुई बैठक; इन दिग्गज मुस्लिम स्कॉलर्स ने रखी अपनी राय
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2437753

Waqf Board Amendment Bill पर गठित JPC की हुई बैठक; इन दिग्गज मुस्लिम स्कॉलर्स ने रखी अपनी राय

Waqf Board Amendment Bill 2024: सीनियर लोकसभा सदस्य जगदंबिका पाल अगुआई वाली संयुक्त संसदीय समिति में आज वक्फ (संशोधन) विधेयक 2024 को लेकर से बैठक हुई. इस बैठक में मशहूर मुस्लिम स्कॉलर्स और स्टेकहॉल्डर्स ने अपनी राय रखी. 

 

 

Waqf Board Amendment Bill पर गठित JPC की हुई बैठक; इन दिग्गज मुस्लिम स्कॉलर्स ने रखी अपनी राय

Waqf Board Amendment Bill 2024: वक्फ (संशोधन) विधेयक 2024 को लेकर संयुक्त संसदीय समिति की बैठक गुरुवार को राजधानी के संसद पुस्तकालय भवन में हुई. सीनियर लोकसभा सदस्य जगदंबिका पाल अगुआई वाली इस बैठक में AIMIM चीफ असदुद्दीन औवेसी समेत समिति के कई सदस्य मौजूद थे. बैठक में कमेटी ने कुछ एक्सपर्ट्स और हितधारकों के विचारों और सुझावों को भी सुना.

इस दौरान चाणक्य नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी, पटना के वाइस-चांसलर प्रोफेसर फैजान मुस्तफा, पसमांदा मुस्लिम महाज़ और ऑल इंडियन मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने वक्फ संशोधन विधेयक पर सुझाव पेश किए.खास तौर पर  संयुक्त संसदीय समिति 20 सितंबर को एक बैठक भी करेगी, जहां वह वक्फ (संशोधन) विधेयक, 2024 पर ऑल इंडिया सज्जादानशीन काउंसिल, अजमेर, मुस्लिम राष्ट्रीय मंच, दिल्ली और भारत फर्स्ट, दिल्ली के सुझावों को सुनेगी. 

18 तारीख की बैठक इस वजह हुई थी स्थगित
बता दें, कुछ सदस्यों के अनुरोध के बाद 18 सितंबर को होने वाली बैठक स्थगित कर दी गई थी. JPC के अध्यक्ष जगदंबिका पाल ने बुधवार को कहा, "संयुक्त संसदीय समिति की बैठक 18, 19 और 20 सितंबर को होनी थी. लेकिन हमारे कुछ सदस्यों ने कहा कि 17 को गणेश चतुर्थी है और ईद-ए-मिलाद है. इस वजह से 18 सितंबर को होने वाली बैठक को स्थगित कर दी गई थी. हालांकि, 19 और 20 सितंबर को होने वाली बैठक तय कार्यक्रम के मुताबिक ही होगी."

यह भी पढ़ें:- आज नहीं इस दिन होगी वक्फ संधोधन बिल पर मीटिंग; शाह बोले- "आने वाले दिनों में लागू करेंगे"

 

6 सितंबर हुई बैठक में ASI समेत स्टेकहोलडर्स ने पेश किए थे सबूत 
उल्लेखनीय है कि इस बिल की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) की चौथी बैठक 6 सितंबर को हुई थी. इस दौरान भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) के सीनियर अफसरों ने संयुक्त संसदीय समिति के सामने एक प्रस्तुति दी थी, जिसमें जकात फाउंडेशन ऑफ इंडिया और तेलंगाना वक्फ बोर्ड समेत कई हितधारकों ने वक्फ (संशोधन) विधेयक, 2024 पर अपने विचार, सुझाव और मौखिक रूप से सबूत पेश किए थे.

Trending news