Hijab Ban हटने के बाद मुस्कान ने दिया बयान; CM सिद्धारमैया के लिए कही बड़ी बात
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2025282

Hijab Ban हटने के बाद मुस्कान ने दिया बयान; CM सिद्धारमैया के लिए कही बड़ी बात

Hijab Ban Row: 2022 में मुस्कान चर्चाओं में आईं थी. जब वह अपने कॉलेज जा रही थी तब कॉलेज परिसर में कुछ उपद्रवी लोग हिंदू समर्थक नारे लगाते हुए उनके सामने आ गए थे. मुस्कान ने उनका हिम्मत से सामना करते हुए अल्लह-हूं-अकबर का नारा बुलंद करा था.

Hijab Ban हटने के बाद मुस्कान ने दिया बयान; CM सिद्धारमैया के लिए कही बड़ी बात

Hijab ban to be lifted in Karnataka: हिजाब बैन को वापस लेने के कर्नाटक सरकार के फैसले के बाद देश-भर में सियासत गर्मा गई है. मानव अधिकारों और महिला अधिकारों पर काम करने वाले कई संगठनों ने इस फैसले का स्वागत किया है. लेकिन इस फैसले पर दक्षिणपंथी संगठन और BJP में खासा गुस्सा देखने मिल रहा है. हिजाब बैन के वक्त सुर्खयों में आई छात्रा मुस्कान ने अब सरकार के इस फैसले पर अपने प्रतिक्रिया दी थी. CM सिद्धारमैया की एलान के बाद छात्रा मुस्कान ने कहा, ''हिजाब हमारा अधिकार है और हमें अब से भाई-बहन की तरह रहने दें.'' 

"हिजाब हमारी तहज़ीब और अधिकार"
शनिवार को मीडिया से बात करते हुए मुस्कान ने कहा, ''हिजाब हमारी तहजीब है. यह हमारा अधिकार है. मेरा मानना ​​है कि हमें हिजाब पहनने का राइट मिलेगा. पढ़ाई में कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए.'' 

आगे मुस्कान ने कहा, "मैं CM सिद्धारमैया, स्पीकर यू.टी. खादर,  मंत्री ज़मीर अहमद खान, और डिप्टी CM DK शिवकुमार का शुक्रिया करती हूं. सरकार ने हमारी तहजीब की हिमायत की है, मैं उन्हें हमारे हिजाब पहनने के अधिकार को वापस देने के लिए शुक्रिया करती हूं.  हम भाइयों और बहनों की तरह कॉलेज में पढ़ते थे. ऐसा हमेशा होना चाहिए." इसके आगे उन्होंने कहा हिजाब बेन के बाद कई मुस्लिम लड़कियों ने पढ़ाई छोड़ दी थी और उनको घर पर रहना पढ़ा था. मैं एक साल तक कॉलेज नहीं गई. अब मैं PS कॉलेज जा रहा हूं और लड़कियों को भी बाहर आना चाहिए.

कब आई थी मुस्कान चर्चाओं में ? 
कर्नाटक की पिछली सरकार ने 2022 में जब हिजाब पर बेन लगा दिया था. तब पूरे कर्नाटक में इसको लेकर प्रदर्शन हुए थे. कुछ हिंदूृवादी संगठन हिजाब पहन के जाने वाली लड़कियों को रोक रहे थे और उनको परेशान किया जा रहा था. ऐसी ही एक भीड़ से मुस्कान का भी सामना हुआ, जब मुस्कान अपने कॉलेज जा रही थी तब कॉलेज परिसर में कुछ उपद्रवी लोग हिंदू समर्थक नारे लगाते हुए मुस्कान के सामने आ गए. मुस्कान ने उनका हिम्मत से सामना करते हुए अल्लह-हूं-अकबर का नारा बुलंद करा था. मुस्कान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. जिसके बाद मुस्कान की हर तरफ तारीफ हुई थी.

Trending news