NIA ने AMU के छात्र को किया गिरफ्तार; आतंकवादी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1789455

NIA ने AMU के छात्र को किया गिरफ्तार; आतंकवादी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप

AMU student arrested ij Jharkhand: आरोपी छात्र को झारखंड से गिरफ्तार किया गया है. वह एएमयू में बीए सेकंड ईयर को छात्र है. इस मामले में विश्वविद्यालय प्रशासन और जांच एजेंसी आरोपी छात्र की और जानकारी जुटा रहा है.

NIA ने AMU के छात्र को किया गिरफ्तार; आतंकवादी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप

अलीगढः राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए ने आतंकी हमलों की साजिश रचने के आरोप में एएमयू के एक छात्र को झारखंड से गिरफ्तार किया है. एनआईए ने कहा है कि एएमयू में पढ़ाई के दौरान छात्र फैजान आतंकवादी गतिविधियों में शामिल था. इस मामले में एएमयू प्रशासन का कहना है कि छात्र ने एएमयू में में एडमिशन लिया था. एएमयू प्रशासन ने छात्र का पूरा डाटा खंगालने के बाद इसकी जानकारी पुलिस को सौंपी है. छात्र को एसएस नॉर्थ हॉल में कमरा अलॉट किया गया था. एनआईए के खुलासे के बाद अलीगढ़ में यूपी पुलिस भी एएमयू कैंपस में जांच-पड़ताल कर रही है. 

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के प्रॉक्टर वसीम अली खान ने बताया है कि हमारे पास रात में इसकी सूचना मिली थी. सुबह रिकॉर्ड से वेरीफाई करने के बाद पता चला है कि यह लड़का फैजान अंसारी है, और इसे पिता का नाम फिरोज अंसारी है. पिछले वर्ष इसने यहां एडमिशन लिया था. वह फर्स्ट ईयर का एग्जाम दे चुका है, सेकंड सेमेस्टर का एग्जाम दिया है या नहीं इसकी जानकारी अभी हमारे पास नहीं है.

यूनिवर्सिटी के मुताबिक, फैजान को एसएस नार्थ हॉल अलॉट किया गया था, लेकिन वह हॉस्टल में नहीं रहता था. वह एसएस नॉर्थ हॉल में रहने के बजाए कहीं बाहर रह रहा था. बाहर कहां रह रहा था इसकी जानकारी भी विश्वविद्यालय को अभी नहीं है. छात्र ने अपने एडमिशन फॉर्म में जो एड्रेस दिया है? वह कट्टी रांची झारखंड का है. उसका आधार कार्ड भी यूनिवर्सिटी के पास मौजूद है. उसने ओबीसी कैटेगरी के तहत एएमयू में एडमिशन लिया था. 
गौरतलब है कि 5 साल पहले अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से पीएचडी करने वाला एक छात्र कश्मीर में आतंकवादी बन गया था. बाद में वह सुरक्षाकर्मियों से मुठभेड़ में मारा गया था. साल २०१९ में  CAA और NRC आन्दोलन के दौरान भी AMU विवादों में रहा है. 

Zee Salaam

Trending news