Pakistan Petrol Price: एक दिन में 19 रुपयों की बढ़त, पाकिस्तान में पेट्रोल के दाम उड़ा देंगे आपके होश
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1805400

Pakistan Petrol Price: एक दिन में 19 रुपयों की बढ़त, पाकिस्तान में पेट्रोल के दाम उड़ा देंगे आपके होश

Pakistan Petrol Price: पाकिस्तान में पेट्रोल और डीजल के दामों में जबरदस्त इजाफा हुआ है. सरकार ने ये फैसला आईएमएफ की शर्त को लेकर लिया है. पढ़ें पूरी खबर

Pakistan Petrol Price: एक दिन में 19 रुपयों की बढ़त, पाकिस्तान में पेट्रोल के दाम उड़ा देंगे आपके होश

Pakistan Petrol Price: पाकिस्तान में पेट्रोल के दाम तेजी से बढ़ रहे हैं. फाइनेंस मिनिस्टर इशाक डार ने मंगलवार को पेट्रोल और डीजल के दामों में 19 रुपये प्रति लीटर रुपये बढ़ाने का ऐलान किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि वह ये कदम देश के हित में उठा रहे हैं, जैसा की आईएमएफ से वादा किया गया था. नए दाम अभी से पूरे मुल्क में लागू होंगे.

पाकिस्तान में बढ़ी पेट्रोल और डीजल की कीमत

ये ऐलान 31 जुलाई को किया गया था. आपको जानकारी के लिए बता दें पिछली बार आईएमएफ के कहने पर पाकिस्तान ने पेट्रोल और डीजल के साथ जरूरी सामानों के दाम में भी इजाफा किया था. एक बार फिर पाक पेट्रोल और डीजल की कमतें बढ़ा रहा है. जिसके बाद जो पेट्रोल पहले 253 रुपये प्रति लीटर मिल रहा था, वह अब 272.95 प्रति लीटर मिलेगा. वहीं डीजल पहले 253.50 प्रति लीटर मिल रहा था, जो अब बढ़कर 273.40 हो गया है.

डार ने क्या कहा?

डार ने अपने बयान में कहा था कि हमने दाम या तो कम करने की कोशिश की या यह देखने की कोशिश की कि इसके कामकाज में क्या समायोजित किया जा सकता है. लेकिन हम सभी पेट्रोलियम विकास लेवी पर आईएमएफ के साथ हमारी प्रतिबद्धताओं के बारे में जानते हैं." डार ने कहा कि वह पेट्रोल और डीजल के दाम कम करके आईएमएफ के साथ  प्रतिबद्धताओं का उल्लंघन नहीं करेंगे, जो पुरानी सरकार ने किया था.

वित्त मंत्री ने कहा कि हाई स्पीड डीजल मार्केट में काफी महंगा हो रहा है. जिसकी वजह से सरकारने लोकल रेट्स को बढ़ाने का फैसला किया है. जानकारी के लिए बता दें आईएमएफ ने 3 बिलियन डॉलर का लोन देने से पहले एक शर्त रखी थी कि देश पेट्रोवियम के दामों को 60 रुपये प्रति लीटर बढ़ाएगा. जिसके बाद अब पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने से आ जनता को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है.

Trending news