आजम खान के खिलाफ एक और बड़ा एक्शन; नेताओं को धक्के मार दारुल अवाम को कराया खाली
Advertisement

आजम खान के खिलाफ एक और बड़ा एक्शन; नेताओं को धक्के मार दारुल अवाम को कराया खाली

Rampur News: सपा के सीनियर लीडर और पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान पर यूपी सरकार एक के बाद एक एक्शन ले रही है. इस सिलसिले में उनके रामपुर में मौजूद दारुल अवाम ऑफिस को सील किया गया है. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें. 

आजम खान के खिलाफ एक और बड़ा एक्शन; नेताओं को धक्के मार दारुल अवाम को कराया खाली

Rampur News: समाजवादी पार्टी के सीनियर नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान के खिलाफ मुसीबत कम होने का नाम नहीं ले रही है. यूपी सरकार आजम खान पर एक के बाद एक एक्शन ले रही है. इस सिलसिले में उनके रामपुर में मौजूद दारुल अवाम ऑफिस को सील किया गया है. इसके साथ ही आजम खाने के रामपुर में स्थित समाजवादी पार्टी ऑफिस पर ताला लगाया गया है. वहां मौजूद सपा नेताओं को बाहर निकाला गया है.

पुलिस अधीक्षक ने कही ये बात

इस मामले पर रामपुर पुलिस अधीक्षक ने कहा, "माध्यमिक शिक्षा अधिकारी की तरफ से यह ताला लगाया गया है. रामपुर पब्लिक स्कूल और दारुल अवाम स्कूल पर ताला लगाया है." 

आजम खान इस वक्त जेल में हैं बंद

इस वक्त सपा नेता आजम खान सीतापुर जेल में बंद है. रामपुर में मौजूद उनका दारुल अवाम ऑफिस को सिल कर दिया गया है. जहां से समाजवादी पार्टी के रामपुर में वर्कर काम करते थे और आजम खान भी यहीं से बैठकर काम करते थे. आज यानी10 नवंबर को जिला प्रशासन ने दारुल आवाम दफ्तर को सील कर दिया है और सपा के सभी लीडर्स को दफ्तर से बाहर कर दिया गया. इस वक्त वहां सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं. उत्तर प्रदेश सरकार ने कैबिनेट के फैसले से मौहम्मद अली जौहर ट्रस्ट की जो लीज थी, उसको खत्म कर दिया था.

इतने रुपये में मिली थी लीज

जानकारी के मुताबिक, समाजवादी सरकार के शासन काल में आजम खान को 100 रुपये के हिसाब से 41 हजार वर्ग फुट जगह माध्यमिक एजुकेशन डिपार्टमेंट से लीज पर मिली थी. यहां जौहर यूनिवर्सिटी निर्माण के लिए मोहम्मद अली जौहर ट्रस्ट को एक दफ्तर की जरुरत थी. इसी उद्देश से आजम खान को यह जमीन लीज पर दी गई थी. उस ऑफिस को खोलने के लिए आजम खान ने मौजूदा सरकार से लीज पर ली थी. 100 रुपये सालाना के हिसाब से दो लीज लिखी गई थी. जिसमें एक 16 हजार और दूसरी 25 हजार वर्ग फुट जमीन की लीज थी. दोनों जमीने आपस में मिली हुई हैं. जिसमें रामपुर पब्लिक स्कूल संचालित हो रहा था. वहीं एक तरफ से सपा कार्यलय को संचालित किया जा रहा था. 

नियमों के उल्लंघन के इल्जाम में किया सील

अब यूपी सरकार ने नियम और शर्तों का उल्लंघन करने के इल्जाम में आजम खान के मौहम्मद अली जौहर ट्रस्ट की दोनों लीजों को खत्म कर दिया था. उसके बाद जिला प्रशासन की मौजूदगी में संपत्तियां आजम खान के कब्जे से मुक्त कराकर माध्यमिक एजुकेशन डिपार्मेंट के कब्जे में दे दी हैं.

Zee Salaam Live TV

Trending news