शशि थरूर को इस मुस्लिम संगठन ने दिया झटका; हमास के बारे में कही थी ये बात
Advertisement

शशि थरूर को इस मुस्लिम संगठन ने दिया झटका; हमास के बारे में कही थी ये बात

Shashi Tharoor on Hamas: हमास और इजराइल के बीच 7 अक्टूबर से जंग जारी है. इस युद्ध में अब तक 7 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. इसी बीच कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने हमास के हमले को टेरर एक्ट बताया था. 

शशि थरूर को इस मुस्लिम संगठन ने दिया झटका; हमास के बारे में कही थी ये बात

Shashi Tharoor on Hamas: हमास ने इजराइल पर 7 अक्टूबर को हमला किया था. इस हमले की भारत और पश्चिमी मुल्कों ने निंदा की थी. इसी क्रम में कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने हमास के हमले को 'टेरर एक्ट' बताया था. यह बयान सांसद को भारी पड़ा है. केरल में मुस्लिम संगठनों के लिए काम करने वाले संगठन 'महल एम्पावरमेंट' (MEM) 27 अक्टूबर को कांग्रेस नेता और लोकसभा सांसद शशि थरूर को 30 अक्टूबर को यहां होने वाले फिलिस्तीन एकजुटता कार्यक्रम से हटाने का फैसला किया है.  

न्यूज एजेंसी PTI की रिपोर्ट के मुताबिक MEM के चीफ शाहजहां श्रीकार्यम ने कहा, "हमने थरूर को सूचित कर दिया है कि उन्हें कार्यक्रम से हटाने का फैसला किया है.  दरअसल थरूर ने 7 अक्टूबर को इजरायल में हमास के लड़ाकों के हमले को आतंकवादी घटना करार दिया था. थरूर के इस बयान की वजह से कार्यक्रम में उन्हें शामिल करने को लेकर संगठन में आपस में विवाद हो रहा था."

हालांकि इस फैसले के बाद शशि थरूर बैकफुट पर नजर आ रहे हैं. उन्होंने इस मामले पर सफाई भी दी है. सोशल मीडिया पर उन्होंने कहा, "वह हमेशा से फिलिस्तीन के लोगों को साथ हैं." उन्होंने एक्सेप्ट किया कि आईयूएमएल में एक रैली के दौरान उन्होंने हमास के हमले को लेकर एक टिप्पणी की थी, लेकिन भाषण के केवल एक हिस्से का प्रचार-प्रसार करना ठीक नहीं है.

दरअसल, हमास ने 7 अक्टूबर को इजराइल पर हमाल किया था. इस हमले में 1400 से ज्यादा इजराइली नागरिकों की जान चली गई है. इसके बाद इजराइल ने जवाबी कार्रवाई करते हुए गाजा पट्टी पर हमला कर दिया. इजराइल के इस हमले 6 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. दोनों में 22वें दिन भी युद्ध जारी है.

Zee Salaam

Trending news