पहले 512 मुस्लिम लड़कियां बनी हिन्दू, अब हिन्दू बनेंगे मुसलमान; दावे पर मचा बवाल !
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2337599

पहले 512 मुस्लिम लड़कियां बनी हिन्दू, अब हिन्दू बनेंगे मुसलमान; दावे पर मचा बवाल !

Conversion in Bareli: इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल (IMC) ने बरेली के जिला प्रशासन से 21 जुलाई को हिन्दुओं के एक ग्रुप को इस्लाम धर्म में कन्वर्ट करने के लिए एक सामूहिक प्रोग्राम के आयोजन करने की इज़ाज़त मांगी है. इसके बाद इसपर भारी बवाल पैदा हो गया है. हिन्दू संघटनों ने इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल के सदर मौलाना तौकीर रज़ा की गिरफ्तारी की मांग की है. 

मौलाना तौकीर रजा और साथ में  पंडित के के शंखधार

Conversion in Bareli: बरेली बेस्ड संगठन इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल (IMC) ने हिन्दुओं के एक ग्रुप के धर्म परिवर्तन को लेकर बड़ा दावा किया है. आइएमसी ने कहा कि कई हिंदू लड़के और लड़कियां अपना मजहब छोड़कर मुसलमान होना चाहते हैं.  इसके बाद वो लोग अपने पसंद के मुस्लिम लड़के और लड़कियों से शादी भी करना चाह रहे हैं. इस सन्दर्भ में मकामी प्रशासन से 21 जुलाई को एक सामूहिक शादी प्रोग्राम का आयोजन करने की इज़ाज़त मांगी गयी है. 

इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल के इस दावे के बाद बरेली का माहौल गर्म हो गया है. हिन्दू संघटन और धार्मिक नेता इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल के सदर मौलाना तौकीर रजा की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं. इस मांग में पंडित केके संखधार भी शामिल हैं, जिनके बारे में कहा जाता है कि वो अबतक 512 मुस्लिम लड़कियों का हिन्दू लड़के से शादी करवाकर उनकी घर वापसी करवा चुके हैं. 
 

इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल के मुताबिक, कई हिंदू लड़के और लड़कियां, मौलाना तौक़ीर रज़ा ख़ान के संपर्क में हैं, जिनकी आस्था इस्लाम में है, और वे इस्लाम मजहब अपनाकर मुस्लिम लड़की और लड़के से शादी करना चाहते हैं. उन्होंने दावा किया है कि वो सभी लड़के और लड़कियां बालिग हैं. उन्हें न तो इस्लाम अपनाने के लिए किसी तरह का लालच दिया गया है, और न ही किसी तरह का उनपर दबाव बनाया गया है. 

मौलाना तौक़ीर रज़ा ख़ान ने कहा है कि भारत के संविधान के तहत वह अपनी से अपना मजहब बदल सकते हैं और अपनी पसंद की लड़के और लड़कियों से शादी भी कर सकते हैं.  देश में गंगा-जमुनी तहजीब की मिसाल पेश करने के लिए इस तरह के सामूहिक शादी कार्यक्रम की इज़ाज़त मांगी गई है.  आइएमसी ने 21 जुलाई को बरेली बाज़ार के खलील हायर सेकंडरी स्कूल में इस तरह का आयोजन करने की इज़ाज़त मांगी है. 

दरअसल, बरेली में एक लंबे अरसे से अंतर-धार्मिक शादियां हो रही हैं. मौलाना इलज़ाम लगाते रहे हैं कि यहां मुस्लिम लड़कियों को एक साजिश के तहत बहकाया जा रहा है. हिन्दू युवकों के साथ उनकी शादियां कराई जा रही हैं. दावा किया गया है कि पिछले एक पखवाड़े में करीब 15 मुस्लिम लड़कियों ने हिन्दू लड़कों के साथ प्रेम विवाह किया है. 

वहीँ, इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल के इस दावे के बाद कथित तौर पर 512 मुस्लिम लड़कियों की घर वापसी करवाने वाले पंडित के के शंखधार ने तौकीर रजा को दंगे का मुल्जिम बताते हुए  मुख्यमंत्री और जिला प्रशासन से उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है. 

उन्होंने कहा की तौकीर रज़ा 2010 दंगे के मुल्जिम हैं. वो सावन महीने में शहर का माहौल खराब करना चाहते हैं.  उन्होंने तौकीर रज़ा को संबोधित कर कहा, "तुम्हारे पूर्वज खुद हिंदू थे, इसलिए आप भी आ जाइए. हम आपको घर वापसी करवाते है. पंडित ने दावा किया है, उन्होंने अब तक 512 मुस्लिम लड़कियों की घर वापसी करवा चुके हैं." 

Trending news