बांग्लादेश की पूर्व PM शेख हसीना के खिलाफ दर्ज हुआ UP के आज़म खान जितना मुकदमा!
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2415194

बांग्लादेश की पूर्व PM शेख हसीना के खिलाफ दर्ज हुआ UP के आज़म खान जितना मुकदमा!

Sheikh Hasina News: बांग्लादेश में बीते दिनों रिजर्वेशन को लेकर स्टूडेंट्स प्रोटेस्ट कर रहे थे. इसी दौरान पूरे देश में हिंसा फैल गई. जिसमें 300 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी. जिसके बाद बांग्लादेश की पूर्व पीएम शेख हसीना को इस्तीफा देना पड़ा था.

बांग्लादेश की पूर्व PM शेख हसीना के खिलाफ दर्ज हुआ UP के आज़म खान जितना मुकदमा!

Sheikh Hasina News: बांग्लादेश की पूर्व पीएम शेख हसीना की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है. उनके खिलाफ कत्ल के दो और मामले दर्ज किए गए हैं. जिसके बाद उनके खिलाफ मुकदमों की कुल संख्या 94 हो गई है. मकामी मीडिया ने यह जानकारी दी है. शेख हसीना ने पिछले महीने इस्तीफा दे दिया था और भागकर भारत चली गई थीं.

शेख हसीना पर अब तक 94 मुकदमे हैं दर्ज
अवामी लीग की चीफ और पूर्व पीएम शेख हसीना के खिलाफ अब तक कम से कम 94 मामले दर्ज किए गए हैं, जिनमें से ज्यादातर मामले सरकारी नौकरियों में विवादास्पद रिजर्वेशन सिस्टम के खिलाफ छात्रों के व्यापक प्रदर्शन के दौरान हत्याओं से जुड़े हैं. ‘डेली स्टार’ अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, 19 जुलाई को विरोध प्रदर्शन के दौरान ढाका के एक निवासी की हत्या का मामला बुधवार को हसीना और 26 दूसरे लोगों पर दर्ज किया गया. मृतक की बीवी ने ढाका मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट अफनान सुमी की अदालत में मामला दर्ज कराया, जिन्होंने ‘पुलिस ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन’ से जांच के बाद रिपोर्ट पेश करने को कहा.

मंत्री समेत कई लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज
इस मामले में पूर्व गृहमंत्री असदुज्जमां खान, अवामी लीग के महासचिव ओबैदुल कादर और अवामी लीग और इसके अग्रणी संगठनों के कई नेता और कार्यकर्ता आरोपी हैं. मृतक की बीवी ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि उसके शौहर की 19 जुलाई को बांग्लादेश टेलीविजन भवन के सामने गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. जात्राबाड़ी इलाके में एक स्टूडेंट की मौत के मामले में एक दूसरे मामला हसीना, पूर्व कानून मंत्री शफीक अहमद, पूर्व अटॉर्नी जनरल एएम अमीन उद्दीन, सुप्रीम कोर्ट की वकील तानिया आमिर और 293 दूसरे के खिलाफ दर्ज किया गया है.

मृतक छात्र की मां ने रविवार को जात्राबाड़ी पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराया. मामले के बयान के मुताबिक, शिकायतकर्ता ने इल्जाम लगाया कि उसके बेटे ने पांच अगस्त को आरक्षण सुधार आंदोलन में भाग लिया था और सुबह करीब नौ बजे जब वह जात्राबाड़ी पुलिस स्टेशन पार कर रहा था, तब उसे गोली मार दी गई. उसे ढाका मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

Trending news