Al Shifa अस्पताल पर हमला, नेतन्याहू बोले हम लोगों को बचाने की कर रहे हैं कोशिश
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1954812

Al Shifa अस्पताल पर हमला, नेतन्याहू बोले हम लोगों को बचाने की कर रहे हैं कोशिश

Israel-Palestine War Update: अल शिफा अस्पताल पर हमले के बाज इजरायली फोर्स का बयान आया है. आर्मी ने इस हमले का जिम्मेदार हमास को ठहराया है. पूरी खबर पढ़ने के लिए स्क्रॉल करें.

Al Shifa अस्पताल पर हमला, नेतन्याहू बोले हम लोगों को बचाने की कर रहे हैं कोशिश

Israel-Palestine War Update: इजराइल और फिलिस्तीन के बीच जंग में 11 हजार से ज्यादा फिलिस्तीनियों की जान जा चुकी है. बीते रोज अल-शिफा अस्पताल पर हुए हमला हुआ, जिसको लेकर इजरायली डिफेंस फोर्स का बयान आया है. उनका कहना है कि हमास के जरिए किए गया अटैक मिसफायर हो गया था, जिसकी वजह से लोगों की जान गई है. हालांकि हमास ने इस हमले का जिम्मेदार आईडीएफ यानी इजरायली डिफेंस फोर्स को ठहराया है.

इजरायली फोर्स ने क्या कहा?

आईडीएफ के स्पोकपर्सन ने कहा है,"हमास द्वारा दागा गया रॉकेट चालित ग्रेनेड अस्पताल पर गिरा था. आईडीएफ की परिचालन प्रणालियों के विश्लेषण से संकेत मिलता है कि तोड़फोड़ करने वाले तत्वों ने आज सुबह गाजा शहर में अल-शिफा अस्पताल के पास सक्रिय आईडीएफ बलों को निशाना बनाकर रॉकेट दागे. आईडीएफ प्रणालियों के अनुसार, रॉकेट से अस्पताल पर हमला किया. इसलिए, उपलब्ध जानकारी के अनुसार गाजा पट्टी के आतंकवादी संगठन अस्पताल पर हमले के जिम्मेदार हैं."

11 हजार से ज्यादा फिलिस्तीनियों की मौत

इजराइल और फिलिस्तीन के बीच 7 अक्टूबर से जंग जारी है. आधिकारिक बयान के मुताबिक हमास ने 1200 इजराइलियों का कत्ल किया है. 11 हजार फिलिस्तीनियों के हत्या के बाद इजराइली पीएम Benjamin Netanyahu ने कहा है कि देश गाजा के नागरिकों को बचाने की कोशिश कर रहा है. हमास उन्हें सेफ जोन जाने से रोक रहा है और उन्हें शील्ड की तरह इस्तेमाल कर रहा है.

नेतन्याहू ने कहा,"जबकि इज़राइल नागरिकों को नुकसान पहुंचाने से रोकने के लिए सब कुछ कर रहा है और उन्हें लड़ाई के इलाकों को छोड़ने के लिए कह रहा है, हमास-आईएसआईएस उन्हें सुरक्षित क्षेत्रों में जाने से रोकने के लिए सब कुछ कर रहा है और उन्हें मानव ढाल के तौर पर इस्तेमाल कर रहा है."

Trending news