Bangladesh: 15 साल के हिंदू लड़के की सेना के सामने हत्या; पैगम्बर मोहम्मद पर की थी टिप्पणी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2417209

Bangladesh: 15 साल के हिंदू लड़के की सेना के सामने हत्या; पैगम्बर मोहम्मद पर की थी टिप्पणी

Bangladesh: बांग्लादेश में एक 15 साल के लड़की की पुलिस स्टेशन में हत्या कर दी गई. आरोप है कि लड़के ने पैगम्बर मोहम्मद को लेकर कोई अपमानजनक टिप्पणी की थी. इसी वजह से उसकी हत्या कर दी गई.

Bangladesh: 15 साल के हिंदू लड़के की सेना के सामने हत्या; पैगम्बर मोहम्मद पर की थी टिप्पणी

Bangladesh: बांग्लादेश में एक 15 साल के बच्चे की हत्या का मामला सामने आया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक यह लड़का हिंदू समुदाय से ताल्लुक रखता था, जिसने सोशल मीडिया पर पैगम्बर मोहम्मद के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की थी. बताया जा रहा है कि इस लड़के को पुलिस स्टेशन में भी भीड़ ने मार डाला.

बांग्लादेश में हिंदू लड़के की हत्या

ह्यूमन राइट्स कांग्रेस फॉर बांग्लादेश माइनॉरिटीज (HRCBM) ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में कहा,"एक कॉलेज छात्र उत्सव मंडोल (एक हिंदू युवक) को बांग्लादेश के खुलना शहर में इस्लामवादियों ने मौत के घाट उतार दिया. उसके खिलाफ आरोप है कि उसने सोशल मीडिया पर एक ऐसा बयान पोस्ट किया जिसे ईशनिंदा माना जाता है. बिना किसी फॉरेंसिक सबूत के उसे पुलिस ने हिरासत में ले लिया गया और भीड़ ने उसे पुलिस स्टेशन में पीट पीटकर मार डाला, जहां सेना के जवान भी मौजूद थे."

अल्पसंख्यक समूह ने पूछा, "क्या बांग्लादेश में न्याय होगा? क्या बांग्लादेश के लोग अंधेरी ताकतों के खिलाफ उठ खड़े होंगे और सही-गलत में फर्क पहचानेंगे और सबसे पहले इंसान होने की बात करेंगे? क्या अंतरराष्ट्रीय समुदाय इन अत्याचारों के प्रति मूकदर्शक बना रहेगा?"

बांग्लादेश के अंतरिम सलाहकार ने भारत पर ही उठाए सवाल

बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के मुख्य सलाहकार मुहम्मद यूनुस ने देश में हिंदुओं पर हो रहे हिंसक हमलों को लेकर भारत की चिंताओं पर सवाल उठाते हुए कहा कि अल्पसंख्यक हिंदुओं पर हमलों के मुद्दे को बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया गया है. उन्होंने यह भी कहा कि बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों पर हमले सांप्रदायिक से ज़्यादा राजनीतिक हैं.

पीएम मोदी ने बांग्लादेशी हिंदुओं पर क्या कहा?

इससे पहले 15 अगस्त को बांग्लादेश में हिंदुओं और अन्य अल्पसंख्यकों की सुरक्षा के बारे में चिंता व्यक्त करते हुए, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने स्वतंत्रता दिवस भाषण के दौरान कहा था कि उन्हें उम्मीद है कि पड़ोसी देश में हालाक जल्द ही नॉर्मल हो जाएंगे.

पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना के प्रशासन को हटाने और नोबेल पुरस्कार विजेता मोहम्मद यूनुस के नेतृत्व में अंतरिम सरकार की स्थापना के बाद से मोदी ने एक सप्ताह में दूसरी बार बांग्लादेश के अल्पसंख्यक समुदायों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का मुद्दा उठाया था.

Trending news