हमास ने जारी किया बंधकों का वीडियो; कहा- "इनकी तकदीर में क्या लिखा है ये कल..."
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2060544

हमास ने जारी किया बंधकों का वीडियो; कहा- "इनकी तकदीर में क्या लिखा है ये कल..."

Israel Hamas War: हमास ने इसराइली सेना पर इल्जाम लगाया है, "उसके हवाई हमले की वजह से कई बंधक लापता हैं." हमास ने पहले भी कई बंधकों की मौत का जिम्मेदार इसराइली सेना को बताया था.

हमास ने जारी किया बंधकों का वीडियो; कहा- "इनकी तकदीर में क्या लिखा है ये कल..."

Israel Hamas War: इसराइल और हमास के बीच जंग पिछले 100 दिनों से जीरी है. इसराइली सेना अब भी गाजा पर लगातार जमीनी और हवाई हमले कर रही है. गाजा पट्टी से लोग लगातार विस्थापित हो रहे हैं. उनके पास रहने के लिए कोई ठिकाना नहीं है. लोगों को जिस्म को जमा देने वाली ठंड के बीच खुले आसमान के नीचे रहना पड़ रहा है. इस बीच हमास ने बंधकों का वीडियो फुटेज जारी किया है. 

समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, वीडियो में इसराइली बंधकों ने इसराइली सरकार से कहा है, " वो ( बेंजामिन नेतन्याहू) तत्काल युद्ध का रोक दें." हालांकि वीडियो कब रिकॉर्ड किया गया है, इसकी जानकारी नहीं है. वीडियो में 38 साल इताई सिरिस्की, 53 साल के योसी शराबी, और 26 साल की नोआ अगरामानी दिख रही हैं. हमास ने वीडियो शेयर कर आखिर में लिखा है, "इनकी तकदीर में क्या लिखा है ये कल पता चलेगा."

वहीं हमास ने इसराइली सेना पर इल्जाम लगाया है, "उसके हवाई हमले की वजह से कई बंधक लापता हैं." हमास ने पहले भी कई बंधकों की मौत का जिम्मेदार इसराइली सेना को बताया था. न्यूज एजेंसी रायटर्स के मुताबिक, बीते साल 31 दिसंबर 2023 को इसराइली स्वास्थ्य मंत्रालय के फॉरेंसिक एक्सपर्ट हगार मगाजी ने भी माना है, "मारे गए कई बंधकों की पोस्टमॉर्टम में इस बात के सबूत मिले हैं कि उनकी मौत हवाई हमले की वजह से हुई है."

हमास ने बीते साल 7 अक्टूबर 2023 को इसराइल पर हमला किया था. इस हमले में 1200 लोगों की मौत हो गई थी. इसके बाद इसराइल ने गाजा पर जवाबी कार्रवाई करते हुए हमला कर दिया. जिसमें 24 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. इसराइल के हमले में सबसे ज्यादा नवजात बच्चे और महिलाओं की मौत हुई है. एक रिपोर्ट मुताबिक, गाजा में हर रोज 250 लोगों की मौत हो रही है. जिससे वहां मानवीय संकट पैदा हो गया है. 

Trending news