दुबई के बाद इस मुस्लिम देश में 29 अप्रैल तक होगी भारी बारिश
Advertisement

दुबई के बाद इस मुस्लिम देश में 29 अप्रैल तक होगी भारी बारिश

Pakistan Weather Forecast: मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि दुबई के बाद मुस्लिम देश पाकिस्तान में भारी बारिश होगी. यहां पर बारिश के साथ तूफान आएगा और ओले भी गिरेंगे.

दुबई के बाद इस मुस्लिम देश में 29 अप्रैल तक होगी भारी बारिश

Pakistan Weather Forecast: हाल ही में दुबई में भारी बारिश हुई. बारिश की वजह से यहां बाढ़ आ गई. दुबई के बाद पाकिस्तान में बारिश शुरू हो गई है. पाकिस्तान में, खासकर बलूचिस्तान और खैबर पख्तूनख्वा (केपी) के कुछ हिस्सों में भीषण बारिश जारी है. मौसम विभाग के मुताबिक यहां 29 अप्रैल तक भारी बारिश होगी. राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (NDMA) ने गुरुवार को प्रांतीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (PDMA) को निर्देश दिया है कि वह 29 अप्रैल तक होने वाली बारिश के लिए खुद को तैयार रखें.

राहत एजेंसियां तैयार
मौसम पूर्वानुमान की समीक्षा करने के बाद, एनडीएमए ने संबंधित विभागों को किसी भी संभावित आपातकालीन परिस्थितियों से निपटने के लिए सतर्कता और तैयारी बनाए रखने का निर्देश दिया है. जियो न्यूज के अनुसार, एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है, "विभागों के लिए कमजोर क्षेत्रों में मशीनरी की पूर्व नियुक्ति और संबंधित कर्मचारियों की उपलब्धता सुनिश्चित करना अनिवार्य है."

लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाएं
स्थानीय विभागों से कहा गया है कि वह नदी और नालों के किनारे रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाएं. इसके अलावा, नागरिक लोगों को एहतियाती कदम उठाने की सलाह दी जाती है, जैसे कि बिजली के खंभों और कमजोर बुनियादी ढांचे से दूर रहना. जलमार्गों पर गाड़ी चलाने या चलने से बचना.

मध्यम से भारी बारिश की चेतावनी
जियो न्यूज के मुताबिक, नेशनल इमरजेंसी ऑपरेशंस सेंटर (NEOC) और दीगर मौसम मॉडलों ने 17 से 29 अप्रैल तक पाकिस्तान में मध्यम से तेज बारिश की चेतावनी दी है. इन प्रत्याशित मौसम पैटर्न की वजह से भारी बारिश, तूफान और ओला गिरने की आशंका है, जिससे देश के कई अलाकों में उल्लेखनीय जोखिम पैदा हो सकता है.

सड़कों पर न चलें
NDMA ने किसानों, पशु मालिकों, पर्यटकों और यात्रियों से इस समय सीमा के दौरान सावधानी बरतने का आग्रह किया है. उन्हें किसी भी यात्रा पर जाने से पहले मौसम और सड़क की स्थिति की निगरानी करने और फसलों, पशुधन और व्यक्तिगत भलाई की सुरक्षा के लिए आवश्यक सावधानी बरतने की सलाह दी है.

17 से 29 अप्रैल तक बारिश
पूर्वानुमान के मुताबिक पाकिस्तान विभिन्न परिस्थितियों की वजह से 17 अप्रैल से 29 अप्रैल तक पाकिस्तान के अलग-अलग हिस्सों में बारिश होगी. इस दौरान कई जगह पर तूफान आएगा और ओले भी गिरेंगे.

Trending news