Israel Attack Lebanon: इजराइल कर रहा है लेबनान और सीरिया पर हमले, जानें कौन है टारगेट?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2041517

Israel Attack Lebanon: इजराइल कर रहा है लेबनान और सीरिया पर हमले, जानें कौन है टारगेट?

Israel Attack Lebanon: इजराइल और हमास के बीच जंग जारी है. इस सब के बीच इजराइल ने लेबनान और सीरिया पर हमले शुरू कर दिए हैं. हिजबुल्लाह के कई ठिकानों को निशाना बनाया गया है.

Israel Attack Lebanon: इजराइल कर रहा है लेबनान और सीरिया पर हमले, जानें कौन है टारगेट?

Israel Attack Lebanon: इज़राइल ने मिडिल ईस्ट में विरोधी सेनाओं और सशस्त्र बलों के खिलाफ चल रहे अपने कैंपेन के तहत सीरिया और लेबनान में ठिकानों पर हमले शुरू किए हैं. इजरायली सेना ने मंगलवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में कहा,"सेना ने सीरियाई सेना से संबंधित सैन्य बुनियादी ढांचे पर हमला किया है." इसके साथ ही सेना ने कहा है कि लड़ाकू विमानों ने लेबनान में हिजबुल्लाह आतंकवादी ढांचे पर भी हमला किया है.

इजराइली सेना ने लेबनान और सीरिया में किए हमले

इज़राइल की सेना हिजबुल्लाह के साथ सीमा पार लड़ाई में लगी हुई है और 7 अक्टूबर को गाजा पर युद्ध शुरू होने के बाद से उसने सीरिया पर बार-बार हवाई हमले किए हैं. इससे पहले मंगलवार को इजराली एजेंसी सना ने कहा था कि गोलान हाइट्स पर इजराइल ने हमले किए थे. SANA ने बताया कि हवाई हमलों ने "दमिश्क के गांव के इलाकों में कई साइटों को निशाना बनाया, एक अज्ञात सैन्य स्रोत का हवाला देते हुए कहा कि इन हमलों में केवल मटीरियल डैमेज हुआ है."

एएफपी समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने कहा कि कनाकेर शहर के पास टारगेट की गई एक जगह पर लेबनान के हिजबुल्लाह के सदस्य रहते थे. इजरायली सेना ने मंगलवार को कहा कि दक्षिणी लेबनानी शहर यारून के कुछ हिस्से भी फायरिंग की चपेट में आ गए हैं.

लेबनान में इजराइल के नेता की हत्या

उधर हमास के ऑफिस पर ड्रोन से हमला किया गया है, जिसमें इजरइली हमास लीडर अल-अरौरी की मौत हो ई है. अल अरौरी हमास के राजनीतिक ब्यूरो के उप प्रमुख और समूह की सशस्त्र शाखा, क़सम ब्रिगेड के फाउंडर्स में से एक थे. उनकी इस हत्या के बाद हिजबुल्लाह का बयान आया है और इस हमले का बदला लेने की बात कही है.

Trending news