रिफ्यूजी कैंप पर इसराइल ने की भीषण बमबारी; पिछले 24 घंटे में 241 लोगों की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2031503

रिफ्यूजी कैंप पर इसराइल ने की भीषण बमबारी; पिछले 24 घंटे में 241 लोगों की मौत

Israel Hamas War: इसराइली सेना के चीफ हर्जी हलेवी ने कहा कि हमास के साथ जंग अगले कई महीनों तक जारी रहेगा. मध्य गाजा में जमीनी सैन्य ऑपरेशन की चर्चा के बीच इसराइल ने कहा कि उसने 26 दिसंबर को 100 से ज्यादा ठिकानों को निशाना बनाया. 

रिफ्यूजी कैंप पर इसराइल ने की भीषण बमबारी; पिछले 24 घंटे में 241 लोगों की मौत

Israel Hamas War: गाजा में जारी हिंसा में पिछले 24 घंटे के अंदर में 241 लोगों की मौत हुई है. हमास के स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस खबर की जानकारी दी है. गाजा में इसराइली सैन्य ऑपरेशन अभी भी जारी है. इसराइल के हमले को फिलिस्तीन प्रशासन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने जंग को अपने लोगों के खिलाफ 'जघन्य अपराध' बताया है.

इसराइली आर्मी चीफ ने क्या कहा? 
इसराइली सेना के चीफ हर्जी हलेवी ने कहा कि हमास के साथ जंग अगले कई महीनों तक जारी रहेगा. मध्य गाजा में जमीनी सैन्य ऑपरेशन की चर्चा के बीच इसराइल ने कहा कि उसने 26 दिसंबर को 100 से ज्यादा ठिकानों को निशाना बनाया. गाजा पर इसराइल से सटे इलाकों में जोरदार धमाकों की आवाज आज यानी 27 दिसंबर की सुबह भी सनी गई है. 

नूर शम्स रिफ्यूजी कैंप पर हमला
मीडिया सूत्रों का कहना है कि वेस्ट बैंक के नूर शम्स रिफ्यूजी कैंप पर रातभर इसराइल ने ड्रोन हमले किए हैं, जिसमें कम से कम 6 फिलिस्ती लोगों की मौत हुई है. गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि पिछले 24 घंटे में 382 लोग घायल भी हुए हैं. मंत्रालय के मुताबिक, पिछले 11 सप्ताह से जारी युद्ध में 21 हजार लोगों की मौत हो गई है. इसमें ज्यादातर महिलाएं और बच्चे शामिल है. 

गाजा में पिछले इतने दिनों से हिंसा जारी
गाजा में पिछले 11 सप्ताह से हिंसा जारी है. इस जंग के वजह से गाजा में मानवीय संकट पैदा हो गई है. लोगों को दो जून की रोटी तक नसीब नहीं हो रह है. हमास ने 11 सप्ताह पहले इसराइल पर हमला कर दिया था. जिसमें 1200 लोगों की मौत हो गई थी. इसके बाद इसराइल ने गाजा पर हमला कर दिया. जिसमें सबसे ज्यादा बच्चों की मौत हुई है. इस हिंसा के वजह से लोगों पीने का पानी नहीं मिल रहा है. 

Zee Salaam Live TV

Trending news