इसराइली बंधकों को छुड़ाएगा अमेरिका; इस मुस्लिम देश के साथ कर रहा है डील
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1969681

इसराइली बंधकों को छुड़ाएगा अमेरिका; इस मुस्लिम देश के साथ कर रहा है डील

Israel Hamas War: इसराइल-हमास के बीच 7 अक्टूबर से जंग जारी है. इस युद्ध में अब तक 14 हजार लोगों की मौत हो गई है. इस बीच 240 इसराइली बंधको को छुड़ाने में लगे लोगों ने दावा किया है कि ये डील काफी करीब पहुंच गए चुकी है. 

इसराइली बंधकों को छुड़ाएगा अमेरिका; इस मुस्लिम देश के साथ कर रहा है डील

Israel Hamas War: हमास-इसराइल जंग के बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है. 240 इसराइली बंधको को छुड़ाने में लगे लोगों ने दावा किया है कि ये डील काफी करीब पहुंच चुकी है. दरअसल, हमास ने 7 अक्टूबर को इसारइल पर हमला किया था और 240 इसराइली नागरिकों को बंधक बना लिया था. इसके बाद से ही गाजा पर इसराइल लगातार हमला कर रहा है. 

कतर के पीएम ने कही ये बात

इस बीच कतर के पीएम शेख अब्दुल्ला बिन नासेर बिन खलीफा अल थानी ने कहा, "हमास से हम बंधकों को छुड़ाने की डील के काफी करीब पहुंच चुके हैं. मुझे अब पहले से कहीं ज़्यादा यकीन है कि हम किसी समझौते पर पहुंचने के काफ़ी करीब हैं. बस छोटी-मोटी बातों पर सहमति बननी बाकी है.”

पीएम नेतन्याहू ने इस डील के दावे को किया खारिज

हालांकि, इस बीच बीती रात इसराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने किसी भी डील पर पहुंचने के दावे को खारिज किया है. उन्होंने कहा, "अब तक ऐसा कोई समझौता नहीं हुई है." इस मामले पर अमेरिका के नेशनल सिक्योरिटी काउंसिल की प्रवक्ता एड्रियन वॉटसन ने भी कहा, "हम अब तक किसी समझौते पर पहुंच नहीं सके हैं, लेकिन हम कड़ी मेहनत कर रहे हैं कि एक समझौता पर सहमति बन सके."

इसराइली सेना ने किया ये दावा

इस बीच इसराइली सेना ने एक वीडियो जारी कर दावा किया है कि गाजा में मौजूद अल-शिफा हॉस्पीटल के नीचे '55 मीटर लंबी टनल' है. इसके साथ ही सेना ने दावा किया कि इन टनलों का इस्तेमाल हमास आतंकी गतिविधि के लिए कर रहा है. इसराइली सेना ने एक और वीडियो जारी कर ये भी दावा किया है कि हमास के लड़ाके इसराइली बंधंकों को लेकर अल-शिफ़ा हॉस्पिटल गए थे.

Zee Salaam Live TV

Trending news