हमास ने गाजा में 118 इसराइली सैनिकों को उतारा मौत के घाट; IDF ने की तस्दीक
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2012911

हमास ने गाजा में 118 इसराइली सैनिकों को उतारा मौत के घाट; IDF ने की तस्दीक

Israel Hamas War: हमास ने 7 अक्टूबर को इसराइल पर हमला कर दिया था. इस हमले में कम से कम 1200 इसारइली नागरिकों की मौत हुई थी. वहीं हमास के लड़ाकों ने 200 से ज्यादा इसराइली नागरिकों को बंधक बना लिया था. 

हमास ने गाजा में 118 इसराइली सैनिकों को उतारा मौत के घाट; IDF ने की तस्दीक

Israel Hamas War: गाजा में पिछेल 7 अक्टूबर से हिंसा जारी है. इस जंग में अब तक 18 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. इस बीच एक बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल, गाजा अब तक 118 इसराइली सैनिकों को मौत हो गई है. आज यानी 15 दिसंबर को इसराइल डिफेंस फोर्सेज ने कहा कि दक्षिणी गाजा में उसका एक और सैनिक मारा गया है. जिससे गाजा में जमीनी हमले की शुरुआत के बाद से जान गंवाने वाले सैनिकों की कुल संख्या 118 हो गई है. 

इसराइली सेना ने क्या कहा?

आईडीएफ ने मृतक सैनिक की पहचान सार्जेंट प्रथम श्रेणी (रेस.) शाय उरीएल पिज़ेम (23) के रूप में की है. वह 401वीं बख़्तरबंद ब्रिगेड की 9वीं बटालियन में एक टैंक कमांडर था. हमास और इसराइली सैनिकों के बीच में पिछले दिनों से भीषण जंग जारी है. इस जंग की वजह से लाखों लोगों को अपना घर छोड़ना पड़ा है. 

लोगों को दो जून की रोटी नहीं हो रही है नसीब

गाजा में इसराइल चारों तरफ हमले कर रहा है. जिससे गाजा में लोगों को बुनियादी सुविधाएं नहीं मिल रही है. इस जंग के वजह से वहां के लोगों को दो जून की रोटी नसीब नहीं हो रही है. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हर 10 मिनट में एक बच्चों की मौत हो रही थी. हालांकि पिछले कुछ दिनों से इन आंकड़ों में कमी आई है. 

इस हमले में सबसे ज्यादा बच्चों की हुई है मौत

हमास ने 7 अक्टूबर को इसराइल पर हमला कर दिया था. इस हमले में कम से कम 1200 इसारइली नागरिकों की मौत हुई थी. वहीं हमास के लड़ाकों ने 200 से ज्यादा इसराइली नागरिकों को बंधक बना लिया था. इसके बाद इसराइल ने जवाबी कार्रवाई करते हुए इसराइल पर हमला कर दिया. जिसमें अब तक 18 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. वहां के मकामी घर छोड़ रिफ्यूजी कैंप में पलायन कर चुके हैं. इसराइल के हमले से गाजा में मानवीय संकट पैदा हो गया है. इस हमले में सबसे ज्यादा महिलाओं और बच्चों की मौत हुई है. 

Zee Salaam Live TV

Trending news