Israel-Palestine War Update: गाजा से फिलिस्तीनियों को निकालना चाहता है इजराइल? नेता ने दिया बड़ा बयान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2038190

Israel-Palestine War Update: गाजा से फिलिस्तीनियों को निकालना चाहता है इजराइल? नेता ने दिया बड़ा बयान

Israel-Palestine War Update: इजराइल-हमास वॉर के बीच यहूदी देश के नेता का बयान सामने आया है. नेता ने गाजा के फिलिस्तीनी निवासियों से घिरे हुए क्षेत्र को छोड़ने का आह्वान किया है

Israel-Palestine War Update: गाजा से फिलिस्तीनियों को निकालना चाहता है इजराइल? नेता ने दिया बड़ा बयान

Israel-Palestine War Update: इजराइल और फिलिस्तीन के बीच जंग जारी है. इस सब के बीच इजराइली मंत्री ने साफ कर दिया है कि फिलिस्तीनियों को गाजा छोड़ना होगा. इज़राइल के वित्त मंत्री बेजेलेल स्मोट्रिच ने गाजा के फिलिस्तीनी निवासियों से घिरे हुए क्षेत्र को छोड़ने का आह्वान किया है, जिससे इजरायलियों के लिए रास्ता तैयार हो सके. स्मोट्रिच, जिन्हें इजरायली प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के युद्ध मंत्रिमंडल और गाजा में दिन-प्रतिदिन की व्यवस्था की चर्चा से बाहर रखा गया है, उन्होंने रविवार को इजरायली सेना रेडियो से बात करते हुए यह टिप्पणी की है.

क्या बोले स्मोट्रिच?

उन्होंने कहा, "गाजा पट्टी में जो करने की जरूरत है वह प्रवासन को प्रोत्साहित करना है. अगर गाजा में 1 या 2 लाख अरब हैं और 20 लाख नहीं हैं, तो अगले दिन की पूरी चर्चा बिल्कुल अलग होगी". उन्होंने आगे कहा कि अगर 2.3 मिलियन आबादी "इजरायल राज्य को तबाह करने की आकांक्षा में बड़ी नहीं होती", तो गाजा को इजरायल में अलग तरह से देखा जाता.

हमास ने जवाब में क्या कहा?

जवाब में, हमास ने कहा कि स्मोट्रिच का दो मिलियन फिलिस्तीनियों को विस्थापित करने और लगभग 200,000 लोगों को गाजा में रखने का आह्वान एक तरह का युद्ध अपराध" है. संगठन ने आगे कहा कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय और संयुक्त राष्ट्र को इजरायल के अपराधों को रोकने के लिए कार्रवाई करनी चाहिए और फिलिस्तीनी लोगों के साथ उसने जो किया है उसके लिए उसे जवाबदेह बनाना चाहिए.

रविवार को एक भाषण में, फिलिस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने फिलिस्तीनियों को अपने घर छोड़ने के लिए मजबूर करने के किसी भी कदम को खारिज कर दिया है. उन्होंने कहा, "हम विस्थापन की इजाजत नहीं देंगे, चाहे गाजा पट्टी या फिर वेस्ट बैंक.

स्मोट्रिच, इससे पहले भी इस तरह की टिप्पणियां कर चुके हैं. स्मोट्रिच उस पार्टी से ताल्लुक रखते हैं. जिसने नेतन्याहू को लगभग ठीक एक साल पहले छठी बार प्रधान मंत्री बनने के लिए आवश्यक बहुमत हासिल करने में मदद की थी. 

Trending news