Israel-Palestine War Update: सीज फायर पर क्या बोले नेतन्याहू? साफ किया मंसूबा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1937536

Israel-Palestine War Update: सीज फायर पर क्या बोले नेतन्याहू? साफ किया मंसूबा

Israel-Palestine War Update: इज़राइल और फिलिस्तीन के बीच जंग जारी है, इस बीच पीएम नेतन्याहू का सीज फायर को लेकर बयान आया है. उन्होंने सीज फायर करने से इनकार कर दिया है.

Israel-Palestine War Update: सीज फायर पर क्या बोले नेतन्याहू? साफ किया मंसूबा

Israel-Palestine War Update: इज़राइल और फिलिस्तीन के बीच जंग जारी है. इज़राइली सेना गाजा में ग्राउंड इनवेजन कर रही है. इस सब के बीच प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू का बयान आया है. उन्होंने सीजफायर करने से इनकार कर दिया है. ऐसा करने के पीछे उन्होंने वजह भी बताई है. ज्ञात हो कि इज़राइल के लगातार हमलों से गाजा में हजारों लोगों की जान जा चुकी है, जिनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं, जो काफी भयावह हैं.

क्या बोले नेतन्याहू?

नेतन्याहू का मानना है कि अगर वह सीज फायर करते हैं तो यह सरेंडर करने के बराबर होगा. इजरायली पीएम का ये बयान उस वक्त आया है जब सेना फिलिस्तीन में घुसकर कार्रवाई कर रही है. पीएम का कहना है कि जब तक उनकी जीत नहीं होती है, तब तक यह जारी रहने वाला है. नेतन्याहू ने प्रेस ब्रीफिंग में कहा है कि लड़ाकों ने 1400 लोगों की जान ली है और 230 लोगों कों बंधक बनाया हुआ है. उन्होंने आगे कहा कि यह नहीं हो पाएगा कि हम आतंकवाद के सामने सरेंडर कर दें.

गाजा में मंत्रालय ने क्या कहा?

हमास नियंत्रित मंत्रालय का कहना है कि 8 हजार 300 लोगों की मौत हो चुकी है और कई हजार लोग घायल हैं. उधर इजराइली सेना का कहना है कि हमास के इलाके में कार्रवाई के बाद एक महिला सैनिक को छुड़ाया गया है. उनकी मेडिकल जांच की गई है और वह बिलकुल हेल्दी हैं. सेना ने कहा कि रातभर चली कार्रवाई में ईमारतों और सुरंगों में छिपे दर्जनों आतंकवादियों को मार गिराया गया है. हाल ही में सेना ने एक वीडियो भी जारी किया था जिसमें स्नाइपर, टैंक्स और अन्य चीजें दिखाई दे रही थीं.

हमास ने जारी किया वीडियो

ज्ञात हो कि हमास ने कई सौ इजराइलियों को बंदी बनाया हुआ है, हाल ही में संगठन ने एक वीडियो जारी किया था, जिसमें महिला बंधकों को दिखाया गया था. बंधक नेतन्याहू पर गुस्सा जाहिर करते दिख रहे हैं और कह रहे हैं कि आपने फिलिस्तीनियों को बंधक बनाया हुआ है इसलिए इन्होंने हमे बंधक बनाया है. जिसके बाद नेतन्याहू ने आशवासन किया है कि वह उन्हें जल्द ही छुड़ा लेंगे.

Trending news