Pakistan News: यासीन मलिक की बीवी को पाकिस्तान में मिला मंत्री का दर्जा, बनी PM की विशेष सलाहकार
Advertisement

Pakistan News: यासीन मलिक की बीवी को पाकिस्तान में मिला मंत्री का दर्जा, बनी PM की विशेष सलाहकार

Pakistan News:अलगाववादी नेता यासीन मलिक की बीवी मशआल मलिक को मंत्री का दर्जा दिया है. मशआल मलिक को पाकिस्तानी पीएम के सलाहकार के रूप में शामिल किया है. मशआल मलिक ने 22 फरवरी 2009 को रावलपिंडी में यासीन मलिक से शादी की थी. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें. 

Pakistan News: यासीन मलिक की बीवी को पाकिस्तान में मिला मंत्री का दर्जा, बनी PM की विशेष सलाहकार

Pakistan News: पाकिस्तान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री अनवर-उल-हक काकड़ ने अलगाववादी नेता यासीन मलिक की बीवी मशआल मलिक को राज्यमंत्री का दर्जा दिया है. डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, पीएम ने 18 सदस्यीय मंत्रिमंडल में मशआल मलिक को मानवाधिकार मामलों पर पीएम के सलाहकार के रूप में शामिल किया है. 

मशआल मलिक ने 22 फरवरी 2009 को रावलपिंडी में यासीन मलिक से शादी की थी. विकिपीडिया के मुताबिक, दोनों की मुलाकात तब हुई जब यासीन 2005 में पाकिस्तान के दौरे पर था. मशआल लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से ग्रेजुएट हैं. 

मशआल मलिक की वालिदा रेहाना हुसैन मलिक पीएमएल-एन महिला विंग की महासचिव थीं. जबकि उनके वालिद एमए हुसैन मलिक एक अंतरराष्ट्रीय अर्थशास्त्री थे. जो बॉन विश्वविद्यालय के अर्थशास्त्र विभाग के प्रमुख थे और नोबेल पुरस्कार जूरी के पहले पाकिस्तानी सदस्य थे. 

यासीन मलिक की बीवी मशआल मलिक के भाई हैदर अली हुसैन वाशिंगटन डी.सी. में नेवल पोस्ट ग्रेजुएट स्कूल में लेक्चरर हैं. उनकी बहन साबिएन हुसैन मलिक एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं. मशआल इस्लामाबाद में अपनी 12 वर्षीय बेटी रजिया सुल्ताना के साथ रहती हैं. 

मशआल मलिक के शौहर यासीन मलिक जेल में बंद है. मलिक को NIA की ओर से दर्ज आतंकी-फंडिंग मामले में 2019 की शुरुआत में गिरफ्तार किया गया था. पिछले साल मई में दिल्ली की एक अदालत ने मलिक को टेरर फंडिंग मामले में दोषी ठहराया था और उम्रकैद की सजा सुनाई थी. 

पाकिस्ता के प्रधानमंत्री अनवर-उल-हक काकड़ को पाकिस्तान में आगामी आम चुनाव होने तक 12 अगस्त को देश का कार्यवाहक प्रधानमंत्री नियुक्त किया गया था. काकड़ बलूचिस्तान प्रांत के एक पश्तून हैं और बलूचिस्तान अवामी पार्टी (BAP) के सदस्य हैं. पाकिस्तान में आगामी कुछ महीनों में आम चुनाव होने की संभावना है और नेशनल असेंबली का कार्यकाल 12 अगस्त को समाप्त हो गया है.

लेटेस्ट खबर पढ़ने के लिए www.zeesalaam.in पर क्लिक करें. 

Zee Salaam

Trending news