Pakistan Protest: पाकिस्तान की जनता में ज़बरदस्त नाराज़गी; मस्जिदों से किया ये ऐलान
Advertisement

Pakistan Protest: पाकिस्तान की जनता में ज़बरदस्त नाराज़गी; मस्जिदों से किया ये ऐलान

Pakistan: पाकिस्तान इस वक्त सबसे बुरे आर्थिक दौर से गुजर रहा है. ऐसे में बढ़ते बिजली के दामों ने अवाम की कमर तोड़ दी है. पाकिस्तान में बढ़ते बिजली दामों के खिलाफ लोग गुस्से में है और सड़कों पर उतर कर एहतेजाज कर रहे हैं.

 

Pakistan Protest: पाकिस्तान की जनता में ज़बरदस्त नाराज़गी; मस्जिदों से किया ये ऐलान

Pakistan Protest Againts Electricity Bill: पाकिस्तान में बढ़ती महंगाई को लेकर आम आदमी में गुस्सा है. देश के लोग पहले से ही महंगाई की मार झेल रहे हैं. ऐसे में बढ़ते बिजली बिलों और सरकार के जरिए लगाए गए टैक्सों के खिलाफ विरोध करने के लिए पूरे पाकिस्तान में हजारों लोग सड़कों पर उतर आए. देश में बढ़ती बिजली दरों और करों के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने हजारों बिजली बिलों को आग के हवाले कर दिया. रावलपिंडी में एक एहतेजाजी ने कहा, "इस सरकार ने बुनियादी जरूरत की हर चीज के दाम बढ़ाकर आम आदमी के लिए घर का खर्च चलाना मुश्किल कर दिया है.

अवाम में ज़बरदस्त ग़ुस्सा
एहतेजाजियों ने कहा कि सरकार भारी-भरकम टैरिफ और टैक्स वाले बिल भेजती हैं. एक ऐसे घर की कल्पना करें जिसमें दो पंखे और तीन लाइटें हैं, लेकिन बिल 20,000 पीकेआर से ज्यादा है. यह अब बर्दाश्त नहीं होगा. उन्होंने कहा कि हम उस वक्त तक एहतेजाज करेंगे जब तक लोगों का खून चूसने का ये सिलसिला बंद नहीं हो जाता. एक प्रदर्शनकारी ने कहा, ''एक तरफ न नौकरियां हैं, न कारोबार, सब कुछ महंगा है और इसके अलावा, वे हमें ऐसे बिल भेजकर हमारे बोझ में इजाफा कर रहे हैं. हम इन बिलों, टैरिफों और टैक्सों को सिरे से खारिज करते हैं.

कार्यवाहक प्रधानमंत्री ने बुलाई मीटिंग
एहतेजाजियों ने कहा कि, हम बिलों का बिल्कुल भी भुगतान नहीं करेंगे और न ही अधिकारियों को बिजली काटने देंगे और न अपने मीटर ले जाने देंगे'. प्रदर्शनकारियों ने कई मस्जिदों से भी ये ऐलान किया, जिसमें लोकल लोगों से अपने बिलों का भुगतान न करने और अधिकारियों के खिलाफ मुजाहिरा करने की अपील की गई. इस सिलसिले में कार्यवाहक प्रधानमंत्री अनवारुल हक काकर ने बिगड़ते हालात पर काबू पाने के लिए अपने मंत्रिमंडल के साथ बैठकें की हैं. सरकार ने अधिकारियों से पूछा है कि हाई टैरिफ और टैक्स के मुद्दे से कैसे निपटा जा सकता है. जमात-ए-इस्लामी (JI) प्रमुख सिराजुल हक ने बिजली दरों में बेतहाशा इजाफे के खिलाफ 2 सितंबर को बड़े पैमाने पर मुजाहिरा करने का ऐलान किया है.

Watch Live TV

Trending news