'महिला दिवस' पर मरियम नवाज का संबोधन; कहा- "पार्टी में जगह बनाना नहीं था आसान"
Advertisement

'महिला दिवस' पर मरियम नवाज का संबोधन; कहा- "पार्टी में जगह बनाना नहीं था आसान"

Pakistan First Woman CM: लाहौर में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर मरियम नवाज ने अपने खिताब में कहा कि, ऐतिहासिक रूप से PML-N पुरुषों के दबदबे वाली पार्टी रही है, ऐसे में अपने लिए मुझे जगह बनाने में कड़ी मेहनत करनी पड़ी.

'महिला दिवस' पर मरियम नवाज का संबोधन; कहा- "पार्टी में जगह बनाना नहीं था आसान"

Maryam Nawaz News: पाकिस्तान के पंजाब सूबे की सीएम मरियम नवाज ने शुक्रवार को कहा कि सत्तारूढ़ पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) पार्टी में अपने लिए जगह बनाने में उन्हें एक दशक से ज्यादा वक्त तक कड़ी मेहनत करनी पड़ी. मरियम, पाकिस्तान के किसी सूबे में सीएम ओहदे पर पहुंचने वाली पहली महिला हैं. लाहौर में, अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर उन्होंने अपने खिताब में कहा कि, ऐतिहासिक रूप से यह पुरुषों के दबदबे वाली पार्टी रही है, ऐसे में अपने लिए मुझे जगह बनाने में 12-13 साल कड़ी मेहनत करनी पड़ी.

डॉन अखबार की खबर के मुताबिक, उन्होंने कहा कि, लेकिन आज मैं यहां हूं, तो यह हर एक महिला, मां और बेटी के लिए पैगाम है कि, अगर आप कुछ करना चाहते हैं तो एक महिला होना आपके ख्वाबों को पूरा करने में अड़चन नहीं बन सकता है. इस मौके पर मरियम नवाज ने कहा कि, सिर्फ पुलिस विभाग ही नहीं, बल्कि हर जगह महिलाओं ने अपनी सलाहियतों का लोहा मनवाया है. सीएम ने कहा कि , मुझे महिलाओं को मेहनत और काम करते हुए देखकर बहुत खुशी होती है. मरियम नवाज ने कहा कि, मर्दों के मुकाबले में महिलाओं को खुद को साबित करने के लिए ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है.

बता दें कि, पाकिस्तान के तीन बार के प्रधानमंत्री रह चुके नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने इतिहास रच दिया है. पाकिस्तान में पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) की कामयाबी के बाद अब नवाज शरीफ की बेटी और पार्टी की उपाध्यक्ष मरियम नवाज को पंजाब सीएम का मुख्यमंत्री बनाया गया है. पंजाब समेत पूरे देश की तारीख में ऐसा पहली बार हुआ है कि जब किसी महिला ने सीएम  काओहदा संभाला है. पाकिस्तान में आठ फरवरी को आम चुनाव हुए थे. मरियम नवाज शरीफ को कुल 220 वोट मिले और उन्‍हें पंजाब सूबे के सीएम की कमान सौंप दी गई.मरयम ने 26 फरवरी को पंजाब के सीएम ओहदे की शपथ ली थी. 

Trending news