Pakistan Shia Bus Turned: पाकिस्तान से ईरान जा रहे शिया अकीदमंदों की बस पलटी; 30 की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2393131

Pakistan Shia Bus Turned: पाकिस्तान से ईरान जा रहे शिया अकीदमंदों की बस पलटी; 30 की मौत

Pakistan Shia Bus Turned: पाकिस्तान से ईराक जा रही बस पलटने से 30 लोगों की मौत हो गई है. इस बस में शिया अकीदतमंद थे, जो अबाईन के लिए जा रहे थे. मरने वालों में 17 महिलाएं और 11 पुरुष हैं.

Pakistan Shia Bus Turned: पाकिस्तान से ईरान जा रहे शिया अकीदमंदों की बस पलटी; 30 की मौत

Pakistan Shia Bus Turned: ईरान से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. सरकारी रेडियो पाकिस्तान मुताबिक, पाकिस्तान से इराक जा रहे शिया तीर्थयात्रियों की एक बस ईरान के यज़्द में पलट गई है. जिसमें कम से कम 30 लोगों की मौत हो गई है. बस में 53 यात्री सवार थे, जिनमें से अधिकांश पाकिस्तान के दक्षिणी सिंध प्रांत के लरकाना शहर के थे. रिपोर्ट के मुताबिक मरने वालों में 17 महिलाएं और 11 पुरुष थेय

मंगलावर रात का है मामला

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह मामला मंगलवार रात का है. हादसा ईरान के यज़्द में पेश आया है. सरकारी समाचार एजेंसी इरना ने एक स्थानीय आपातकालीन अधिकारी के हवाले से यह जानकारी दी है. पाकिस्तान के डॉन न्यूज़ के मुताबिक इस हादसे में तकरीबन 18 लोग घायल हुए हैं. घायलों को फिलहाल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है.

यज़्द प्रोविंस के डिज़ास्टर मैनेजमेंट डायरेक्टर ने सरकारी टीवी को बताया, "दुर्भाग्य से, इस दुर्घटना में 11 महिलाओं और 17 पुरुषों की जान चली गई. घायलों में से सात की हालत गंभीर है और छह घायल लोग अब अस्पताल से चले गए हैं." तीर्थयात्री अरबईन की याद में इराक जा रहे थे.

क्या होता है अरबईन?

अरबी में अरबाईन का मतलब "40" होता है, यह कर्बला की लड़ाई में पैगंबर मुहम्मद के पोते हज़रत हुसैन की शहादत की याद में मनाया जाता है. हुसैन को उनके अनुयायी पैगंबर की विरासत के असली उत्तराधिकारी के रूप में देखते थे. 

Trending news