शेख हसीना के बेटे ने खालिदा जिया की तारीफ में गढ़े कसीदे, जानें पूर्व पीएम ने बयान में क्या कहा?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2374375

शेख हसीना के बेटे ने खालिदा जिया की तारीफ में गढ़े कसीदे, जानें पूर्व पीएम ने बयान में क्या कहा?

Bangladesh: शेख हसीना के बेटे सजीब वाजेद ने पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया के द्वारा दिए गए एक बयान पर अपनी  प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने खालिदा जिया के बयान की तारीफ की. जिया भ्रष्टाचार के आरोप में जेल में थी.   

शेख हसीना के बेटे ने खालिदा जिया की तारीफ में गढ़े कसीदे, जानें पूर्व पीएम ने बयान में क्या कहा?

Bangladesh Crisis: बांग्लादेश में फ्रीडम फाइटर्स के रिश्तेदारों को नौकरी में 30 फीसदी रिजर्वेशन के विरोध में हिंसा, आगजनी और आंतरिक संघर्ष में सैकड़ों लोगों की मौत हो गई है. तत्कालीन पीएम शेख हसीना ने 5 अगस्त को पद से इस्तीफा दे दिया और देश छोड़कर भारत आ गईं. इसी बीच शेख हसीना के बेटे सजीब वाजेद ने पूर्व पीएम खालिदा जिया की जमकर तारीफ की है. 

उन्होंने राजनीतिक अस्थिरता के बीच "पुरानी बातें भूल जाने" की अपील के लिए पूर्व पीएम बेगम खालिदा जिया की सराहणा की. इस दौरान सजीब ने बांग्लादेश की मौजूदा हिंसक स्थिति को सीरिया और अफगानिस्तान से तुलना किया. उन्होंने कहा, "आज बांग्लादेश की स्थिति सीरिया या अफगानिस्तान जैसी है. वहां कोई कानून-व्यवस्था नहीं है और देश में पूरी तरह से अराजक्ता है. अगर मोहम्मद यूनुस डेमोक्रेसी बहाल कर पाते हैं तो ठीक है नहीं तो बांग्लादेश दूसरा अफगानिस्तान बन जाएगा."

वाजेद ने अल्पसंख्यक हिंदुओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने पर दिया जोर
साथ ही सजीब वाजेद ने बांग्लादेश में जारी हिंसा के बीच अल्पसंख्यक हिंदुओं की सिक्योरिटी सुनिश्चित करने पर जोर दिया. उन्होंने कहा, "मुल्क में दो चीजें करने की जरूरत है. पहला, बांग्लादेश में सरकार को अल्पसंख्यकों की सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए क्योंकि हम सेकुलरिज्म में यकीन करते हैं. अल्पसंख्यक वोटर्स को लगे की उनकी अहमियत भी किसी अन्य नागरिक के समान ही है, और जब तक मौजूदा सरकार सत्ता में है अल्पसंख्यकों की सुरक्षा की गारंटी दी जानी चाहिए."

पूर्व पीएम जिया ने बयान में क्या कहा?
शेख हसीना के देश छोड़कक जाने के बाद जेल से रिहा की गई पूर्व पीएम बेगम खालिदा जिया के "अतीत को भूल जाने" वाले बयान की सराहना करते हुए वाजेद ने कहा, "मैं हकीकत में उनके बयान की सराहना करता हूं जिसमें उन्होंने कहा कि 'आइए अतीत को भूल जाएं और फ्यूचर की तरफ देखें."

बता दें, भ्रष्टाचार के आरोप में 17 साल की सजा काट रहीं बांग्लादेश के पूर्व पीएम खालिदा जिया ने रिहाई के बाद अपने पहले बयान में उनके प्रति सपोर्ट के लिए देश की जनता का शुक्रिया आदा दिया. उन्होंने कहा कि मैं उनको धन्यवाद देती हूं जिन्होंने, "नामुमकीन को मुमकीन बनाने के लिए संघर्ष" किया.

यह भी पढ़ें:- ईरान ने एक ही दिन में 29 लोगों को दी फांसी, पिछले साल इतने लोगों को दी गई मौत की सजा

 

 इसके अलावा उन्होंने लोगों को शांति का संदेश देते हुए कहा था कि "नफरत" या "बदला" लेने से नहीं, बल्कि देश की रेस्टोरेशन के लिए "प्यार और शांति" कायम करने की जरूरत है. 79 साल की नेशनलिस्ट पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष खालिदा जिया को भ्रष्टाचार के एक मामले में 2018 में अदालत ने दोषी ठहराया था. 

Trending news