Sudan News: खार्तूम में हवाई हमले में 40 लोगों की मौत, दर्जनों लोग घायल
Advertisement

Sudan News: खार्तूम में हवाई हमले में 40 लोगों की मौत, दर्जनों लोग घायल

Khartoum News: दक्षिण-पश्चिमी सूडान के दक्षिण दारफुर राज्य की राजधानी न्याला  बाजार में हुए हवाई हमले में 40 लोगों की मौत हो गई. सूडान में हिंसक झड़प में अभी तक कम से कम 3,000 लोगों की मौत हो गई है.

Sudan News: खार्तूम में हवाई हमले में 40 लोगों की मौत, दर्जनों लोग घायल

Khartoum News: दक्षिण-पश्चिमी सूडान के दक्षिण दारफुर राज्य की राजधानी न्याला  बाजार में हुए हवाई हमले में 40 लोगों की मौत हो गई. हमले में कई लोग बुरी तरह से घायल हैं. एक मेडिकल अफसर ने मीडिया को बताया कि न्याला में अल-वोहदा हेल्थ सेंटर पर "बड़ी संख्या में" घायल मरीज आए हुए थे, जिनमें से कुछ लोग लाने से पहले ही मर चुके थे. जबकि कुछ लोगों की मौत हेल्थ सेंटर पर लाने के बाद हुई. उन्होंने कहा कि मरने वालों की संख्यां में बढ़ोतरी हो सकती है.  

इस हवाई हमले से पहले अर्धसैनिक रैपिड सपोर्ट फोर्सेज ( RSF/ Rapid Support Force ) ने एक बयान जारी कर सूडानी सशस्त्र बलों ( SAF/ Sudan Armed Forces ) पर राज्य की राजधानी में हवाई हमलों में नागरिकों को निशाना बनाने का आरोप लगाया था.

 इन लोगों को भूलकर भी नहीं खाने चाहिए अलसी के बीज, पड़ सकते हैं लेने के देने

 

RSF ( Rapid Support Forces ) के एक प्रवक्ता ने बतााय कि मलबे के नीचे दबे शवों की तलाश अभी भी जारी है. वहीं SAF ( Sudan Armed Forces ) ने इस घटना पर कोई भी प्रतिक्रिया नहीं दी है. 

स्वास्थ्य मंत्रालय ( Health Ministry Sudan )  के मुताबिक, "सूडान में 15 अप्रैल से खार्तूम और अन्य इलाकों में SAF और SAF के बीच लगातार हिंसक झड़पें हो रही हैं. इस हिंसक झड़प में अभी तक कम से कम 3,000 लोगों की मौत हो गई और 6,000 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं".

" विमानों ने बुधवार को अल-साद अल-अली, अल-रियाद और टेक्सास के पड़ोस सहित कई इलाकों को निशाना बनाकर हमले किए गए. न्याला में मशहूर अल-मलाजा बाजार को भी हवाई हमले में निशाना बनाया गया".

इस सब्जी में है गुणों का खान; खाने से शरीर की सभी ज़रूरतें कर देगा पूरी 

 

 

Trending news