हमास के इस लीडर की चिट्ठी से इसराइल में मची सनसनी; सेना को तबाह करने की खाई कसम
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2028443

हमास के इस लीडर की चिट्ठी से इसराइल में मची सनसनी; सेना को तबाह करने की खाई कसम

Gaza Israel Conflict: इसराइली एजेंसी सिनबेट के पूर्व एक अधिकारी ने इसराइली मीडिया में लिखे एक अपने लेख में माना है कि गाजा में हमास के लड़ाके गुरिल्ला युद्ध लड़ रहे हैं और इसराइली सैनिकों पर हमला कर रहे हैं. 

हमास के इस लीडर की चिट्ठी से इसराइल में मची सनसनी; सेना को तबाह करने की खाई कसम

Gaza Israel Conflict: गाजा में जारी हिंसा के बीच हमास के लीडर याह्या सनिवार की चिट्ठी से सनसनी मच गई है. जानकारी के मुताबिक, सिनवार ने हमास के चीफ इस्माइल हानिये और हमास के राजनीतिक ब्यूरो को एक चिट्ठी भेजी है. जिसमें सिनवार ने कहा है, हमास के अल-कसाम ब्रिगेड ने इसराइली सेना IDF के खिलाफ नई और आक्रामक युद्ध की तैयारी की है. सिनवार ने इसराइली सेना को पूरी तरह से तबाह करने की कसम खाई है.

हमास लीडर सिनवार के चिट्ठी के मुताबिक, गाजा में जमीनी हमले के लिए मौजूद इसराइली सैनिकों में से से अब तक 5 हजार इसराइली सैनिकों को निशाना बनाया गया है, जिसमें करीब 1700 सैनिक मारे गए हैं और एक तीहाई सैनिक घायल हुए हैं. हमास ने कई हजार सैनिकों के स्थाई तौर पर अपंग हो जाने का भी दावा किया है. 

इसराइली एजेंसी सिनबेट के पूर्व एक अधिकारी ने इसराइली मीडिया में लिखे एक अपने लेख में माना है कि गाजा में हमास के लड़ाके गुरिल्ला युद्ध लड़ रहे हैं और इसराइली सैनिकों पर हमला कर रहे हैं. ये लड़ाके इलाके के चप्पे-चप्पे से वाकिफ हैं और मरने से नहीं डर रहे हैं. एरिक बेरबिंग ने दावा किया कि इसराइली सरकार अपने लोगों से युद्ध के बारे में सही बातें नहीं बता रही है. 

24 दिसंबर को पीएम बेंजामिन नेतन्याहू की नेतृत्व में हुई वॉर कैबिनेट की बैठक में भी बड़ी संख्या में इसराइली सैनिकों के मारे जाने पर चर्चा हुई. युद्ध कैबिनेट में मौजूद कई मंत्रियों ने कैबिनेट की बैठक में IDF प्रमुख के पेश होने की मांग की और ग्राउंड ऑपरेशन को लेकर पूरी सच्चाई पेश करने के लिए कहा गया.

हमास ने 7 अक्टूबर को इसराइल पर हमला किया था. इस हमले में करीब 1200 लोगों की मौत हुई थी. इसके बाद इसराइल ने जवाबी कार्रवाई करते हुए गाजा पर हमला कर दिया, जिसमें अब तक 20 हजार से ज्यादा मासूम नागरिकों की मौत हो गई है. इस हिंसा से गाजा में मानवीय संकट पैदा हो गया है. इसराइल अस्पताल, स्कूल और रिफ्यूजी कैंप पर भी हमला कर रहा है. जिससे भारी तदाद में लोगों की मौत हो रही है. 

Zee Salaam Live TV

Trending news