Turkey on Ismail Haniyeh: हमास चीफ की हत्या पर बुरी तरह भड़का तुर्की, इसराइल को युद्ध की दी धमकी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2361808

Turkey on Ismail Haniyeh: हमास चीफ की हत्या पर बुरी तरह भड़का तुर्की, इसराइल को युद्ध की दी धमकी

Turkey on Ismail Haniyeh: ईरान में हमास के चीफ की हत्या हुई है. जिसके बाद तुर्की ने इसराइल पर हमला बोला है. वहीं, हमास ने इस हत्या के लए इसराइल को जिम्मेदार ठहराया है. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें.

 Turkey on Ismail Haniyeh: हमास चीफ की हत्या पर बुरी तरह भड़का तुर्की, इसराइल को युद्ध की दी धमकी

Turkey on Ismail Haniyeh: ईरान की राजधानी तेहरान में हमास के चीफ इस्माइल हानिया का कत्ल कर दिया गया है. हमास ने इस हत्या के लए इसराइल को जिम्मेदार ठहराया है. रूस, चीन के बाद अब तुर्की ने भी हमास चीफ की हत्या की कड़ी निंदा की है. तुर्की के विदेश मंत्रालय ने इसराइल के इस हमले का मकसद गाजा में चल रहे युद्ध को खत्म करना नहीं है, बल्कि जंग का विस्तार करना है. वहीं, हानिया को शहीद करार देते हुए तुर्की ने कहा कि अपनी देश में शांति से रहने के लिए शहीद हुए लोगों के प्रति हम संवेदना जताते हैं.

जारी बयान में क्या कहा ?
हानिया की मौत पर तुर्की के विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी किया है. जारी बयान में कहा गया, "तेहरान में एक जघन्य हमले में हमास के पोलिटिकल ब्यूरो के चीफ इस्माइल हानिया की हत्या की हम निंदा करते हैं. हम फिलिस्तीनी लोगों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हैं जिनमें से हानिया की तरह ही हजारों लोगों ने अपने मुल्क की छत के नीचे मातृभूमि पर शांतिपूर्ण तरीके से रहने के लिए शहीद हो गए."

इसराइली पीएम पर साधा निशाना?
बायन में इसराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू सरकार पर निशाना भी साधा गया है. बयान में कहा गया है, "इस घटना से नेतन्याहू सरकार की शांति हासिल करने अनिच्छा एक बार फिर उजागर हुई है."

जंग की दी धमकी
तुर्की के विदेश मंत्रालय ने कहा, "इस हमले का मकसद गाजा में जंग को क्षेत्रीय स्तर पर फैलाना है. अगर इंटरनेशनल कम्यूनिटी इसराइल को रोकने के लिए कार्रवाई नहीं करता है, तो हमारे इलाके को और भी बड़े संघर्ष का सामना करना पड़ेगा. तुर्की फिलिस्तीनी लोगों के उचित मकसद का समर्थन करना जारी रखेगा."

हमास ने लिया बदला
हमास के चीफ की मौत पर हमास ने भी प्रतिक्रिया दी है. हमास ने कहा, "इस्माइल हानिया की 'कायरतापूर्ण' हत्या का जवाब दिया जाएगा." वहीं, फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने भी हमास चीफ की हत्या की निंदा की है. उन्होंने कहा कि इस्माइल हानिया का करना बेहद खतरनाक प्रगति है.

Trending news