UAE के राष्ट्रपति पहुंचे गुजरात; 'वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट' में लेंगे हिस्सा
Advertisement

UAE के राष्ट्रपति पहुंचे गुजरात; 'वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट' में लेंगे हिस्सा

Vibrant Gujarat Global Summit: UAE के राष्ट्रपति 'वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट' में हिस्सा लेने के लिए आए हुए हैं. यहां से वो ( मोहम्मद बिन जायद अल नाह्यान) प्रधानमंत्री मोदी के साथ एक रोड शो कर रहे हैं. 

UAE के राष्ट्रपति पहुंचे गुजरात; 'वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट' में लेंगे हिस्सा

Vibrant Gujarat Global Summit: UAE के राष्ट्रपित मोहम्मद बिन जायद अल नाह्यान आज यानी 9 जनवरी को गुजरात के अहमदाबाद एयरपोर्ट पर पहुंचे. जहां पीएम नरेंद्र मोदी ने एयरपोर्ट पर पहुंचकर उनका स्वागत किया. इसके साथ ही UAE के राष्ट्रपति को एयरपोर्ट पर ही गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया.

'वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट' में हिस्सा लेने पहुंचे कई देशों के नेता
UAE के राष्ट्रपति 'वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट' में हिस्सा लेने के लिए आए हुए हैं. यहां से वो ( मोहम्मद बिन जायद अल नाह्यान) प्रधानमंत्री मोदी के साथ एक रोड शो कर रहे हैं. 'वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट' में कई मुल्कों के बड़े लीडर्स हिस्सा लेने के लिए इंडिया आए हैं.

तीन किलोमीटर लंबा रोड शो
न्यूज एजेंसी PTI के मुताबिक, अहमदाबाद शहर उपायुक्त सफीन हसन ने कहा, "3 किलोमीटर लंबा रोड शो हवाई अड्डे पर पीएम की तरफ से यूएई के राष्ट्रपति की अगवानी करने के बाद शाम को शुरू होगा."

उन्होंने आगे कहा, ''रोड शो इंदिरा ब्रिज पर खत्म होगा, जो अहमदाबाद को गांधीनगर से जोड़ता है. ब्रिज सर्कल से, दोनों गणमान्य शख्स गांधीनगर में अपने-अपने गंतव्य के लिए रवाना होंगे.'' वहीं एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये गए हैं."

पीएम मोदी नेताओं के साथ करेंगे बैठक
पीएम नरेंद्र मोदी 10 जनवरी को गांधीनगर में महात्मा मंदिर कंवेंशन सेंटर में शिखर सम्मेलन के 10वें सेशन का उद्घाटन करेंगे. पीएम कार्यालय की एक विज्ञप्ति के मुताबिक, 8 से 10 जनवरी तक गुजरात की तीन दिवसीय दौरे के दौरान नरेंद्र मोदी वर्ल्ड के नेताओं और दुनिया भर के टॉप कंपनियों के सीईओ के साथ द्विपक्षीय बैठकें भी करेंगे. 

 

Trending news