UP News: प्रधानमंत्री आवास योजना का पैसा मिलते ही 11 महिलाओं ने छोड़े अपने पति; प्रेमियों के साथ लापता
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2328577

UP News: प्रधानमंत्री आवास योजना का पैसा मिलते ही 11 महिलाओं ने छोड़े अपने पति; प्रेमियों के साथ लापता

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के महाराजगंज में जैसे ही महिलाओं के खाते में प्रधानमंत्री आवाज ग्रामीण योजना के तहत पैसे आए उन्होंने अपने पतियों को छोड़ दिया. महिलाएं पैसे लेकर अपने प्रेमियों के साथ भाग गईं.

UP News: प्रधानमंत्री आवास योजना का पैसा मिलते ही 11 महिलाओं ने छोड़े अपने पति; प्रेमियों के साथ लापता

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां पर प्रधानमंत्री आवास ग्रामीण योजना की पहली किस्त मिलने के बाद करीब 11 विवाहित महिलाएं अपने प्रेमियों के साथ भाग गईं है. सरकार की यह योजना गरीब और मध्यम वर्गीय परिवारों को पक्का घर बनाने के लिए वित्तीय सहायता प्रदान करती है. यह मामला तब सामने में आया, जब संजय नामक व्यक्ति ने बताया कि उसकी पत्नी सुनिया योजना के तहत 40,000 रुपये की पहली किस्त मिलने के के बाद से लापता है.

औरतें प्रेमियों के साथ लापता
इंडिया टुडे ने लिखा है कि खंड विकास अधिकारी की तरफ से की गई प्रारंभिक जांच में पता चला कि सुनिया सरकार की तरफ से हाल ही में जारी की गई 40,000 रुपये की किस्त लेकर किसी अज्ञात व्यक्ति के साथ भाग गई है. महाराजगंज जिले में हाल ही में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत करीब 2,350 लाभार्थियों को किस्त मिली है. इसके बाद, इसी तरह के 10 अन्य मामले प्रकाश में आए, जहां पतियों ने अपनी पत्नियों के लापता होने की सूचना दी.

पतियों ने की पत्नियों के भागने की शिकायत
पतियों ने बताया कि "यह पैसा हमारी पत्नी के खाते में भेजा गया था, और बाद में हमें पता चला कि वह एक लड़के के साथ भाग गई है. हम मांग करते हैं कि सरकार मेरे बेटे के खाते में पैसा भेजे." योजना के दुरुपयोग की निंदा करते हुए महाराजगंज के जिला मजिस्ट्रेट अनुनय झा ने कहा, "यह संज्ञान में आया है कि प्रधानमंत्री आवास योजना की पहली किस्त का दुरुपयोग 11 महिलाओं ने किया, जिन्होंने इसका इस्तेमाल घर बनाने में नहीं किया. संबंधित विभाग को लाभार्थियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने और धनराशि वसूलने का निर्देश दिया गया है." हालांकि, यह पहली ऐसी घटना नहीं है. इससे पहले बाराबंकी जिले की चार महिलाएं योजना के तहत 50,000 रुपये लेकर अपने प्रेमियों के साथ भाग गई थीं.

Trending news