महाराष्ट्र विधानसभा में हंगामा, 12 BJP विधायक सस्पेंड, जानिए क्या है आरोप
Advertisement

महाराष्ट्र विधानसभा में हंगामा, 12 BJP विधायक सस्पेंड, जानिए क्या है आरोप

विधायकों के सस्पेंड की घटना के बाद बीजेपी विधायक आशीष शेलार का कहना है कि महाराष्ट्र की हुकूमत 'तालिबान' की तरह बर्ताव कर रही है. ये कार्वाई किसी तरह से मुनासिब नहीं हैं.

महाराष्ट्र विधानसभा में हंगामा, 12 बीजेपी विधायक सस्पेंड (ANI)

मुंबई:  महाराष्ट्र विधानसभा में हंगामा करने और कार्रवाई में खलल डालने और स्पीकर भास्कर जाधव को गाली देने के इलज़ाम में 12 BJP विधायकों को एक साल के लिए सस्पेंड कर दिया गया है. बीजेपी के ये सारे विधायक ओबीसी रिजर्वेशन की हिमायत में हंगामा कर रहे थे. हालांकि वहीं, महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस का कहना है कि हम पर ये झूठे इलज़ाम लगाए जा रहे हैं. कहानियां बनाई जा रही हैं. हमने किसी को कोई गाली नहीं दी है. हम ओबीसी रिजर्वेशन के लिए अपने 12 विधायक कुर्बान करने को तैयार है. 

विधायकों के सस्पेंड की घटना के बाद बीजेपी विधायक आशीष शेलार का कहना है कि महाराष्ट्र की हुकूमत 'तालिबान' की तरह बर्ताव कर रही है. ये कार्वाई किसी तरह से मुनासिब नहीं हैं. हम में से किसी ने भास्कर जाधव को गाली नहीं दी है. हमने इस सिलसिले में माफी भी मांगी, लेकिन तब भी हमें सस्पेंड कर दिया गया.

ये भी पढ़ें: मोदी कैबिनेट में फेरबदल और विस्तार की अटकलें तेज, कभी भी हो सकता है ऐलान, जानें कहां से किसे मिलेगा मौका

गौरतलब है कि बीजेपी के जिन विधायकों को सस्पेंड किया गया है, उनमें संजय कुटे, आशीष शेलार, योगेश सागर, गिरीज महाजन, हरीश पिंपले, अतुल भातरखलकर, अभिमन्यु पवार, बंटी बांगडीया और नारायण कुचे के नाम शामिल हैं.

याद रहे कि महाराष्ट्र की हुकूमत ने विधानसभा में चल रहे दो दिनों के मॉनसून सत्र में आज OBC रिजर्वेशन के लिससिले में  प्रस्ताव मंजूर कर लिया. इस प्रस्ताव में ओबीसी रिजर्वेशन के लिए मरकज़ी हुकूमत से इम्पिरिकल डाटा देने की मांग की गई है. इस प्रस्ताव पर हुकमरां जमात और विपक्षी नेताओं के बीच जोरदार बहस हुई. 

ये भी पढ़ें: Bihar Unlock: बिहार में पाबंदियों में दी गई ढील, स्कूल-कॉलेज भी खोलने की मिली इजाजत लेकिन होगी ये शर्त

Zee Salaam Live TV:

Trending news