Noida: नोएडा के सेक्टर 21 में गिरी दीवार, 4 मजदूरों की मौत 9 घायल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1359309

Noida: नोएडा के सेक्टर 21 में गिरी दीवार, 4 मजदूरों की मौत 9 घायल

UP News: उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक दीवार गिरने से 4 लोगों को मौत हो गई है. हादसे में 9 लोगों के घायल होने की खबर है. इस हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है.

Noida: नोएडा के सेक्टर 21 में गिरी दीवार, 4 मजदूरों की मौत 9 घायल

UP News: मंगलवार को सुबह ही उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक बड़ा हादसा पेश आया. नोएडा के सेक्टर 21 में मौजूद जलवायु विहार में एक दीवार गिर गई. दीवार के नीचे कम से कम एक दर्जन लोग आ गए. हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई है. हादसे में 9 लोग घायल हुए हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दीवार गिरने की वजहों का पता नहीं चल पाया है. मरने वाले लोग बदायूं जिले के बताए जा रहे हैं. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

मामले के बारे में बताते हुए नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु महेश्वरी ने बताया कि ये दीवार 20-25 साल पुरानी है. खबरों के मुताविक मजदूर बाउंड्री वाल के पास ईंटें निकाल रहे थे तभी जलवायु विहार की दावार उन पर गिर गई. यहां नाला रिपेयरिंग का काम चल रहा था. 

गिरने वाली दीवार सेक्टर 20 के पुलिस स्टेशन के पास मौजूद है. सुबह करीब 10 बजे दीवार मजदूरों पर गिर गई. जिसके नीचे दर्जन भर लोग दब गए. इलाके के लोगों ने पुलिस को खबर की. इसके बाद बचाव काम शुरू किया गया. दीवार के नीचे दबे लोगों को निकाल कर अस्पलात पहुचाया गया. जहां से चार लोगों के मरने की खबर आई. 

यह भी पढ़ें: Pakistani man plane viral video: उड़ते प्लेन में खिड़की का शीशा तोड़ने लगा पाकिस्तानी शख्स; वीडियो वायरल

घटना पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है. हादसे में जान गंवाने वाले लोगों को 4-4 लाख रुपये देने का ऐलान किया है. 

मौजूद सूरतेहाल पर बात करते हुए डीएम ने कहा कि "बचाव काम जारी है. घायल लोगों की जानकारी ली जा रही है. इलाके में एहतियात के तौर पर तलाशी ली जा रही है. बचाव काम के लिए यहां कई टीमें मौजूद हैं."

ख्याल रहे कि 16 सितंबर को लखनऊ के हजरतगंज में एक निर्माणाधीन मकान गिर गया था जिससे 9 मजदूरों की मौत हो गई थी. यह घर बारिश होने की वजह से गिर गया था. हदासे में तीन महिलाएं, तीन बच्चे और तीन पुरुष ने जान गंवा दी थी.

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news