महाराष्ट्र: मंदिर में घुसने पर 4 मुसलमान गिरफ्तार, उपमुख्यमंत्री बोले- SIT करेगी जांच
Advertisement

महाराष्ट्र: मंदिर में घुसने पर 4 मुसलमान गिरफ्तार, उपमुख्यमंत्री बोले- SIT करेगी जांच

Muslim Arrested: महाराष्ट्र में त्र्यंबकेश्वर मंदिर में जबरदस्ती घुसने की कोशिश में 4 मुसलमानों को गिरफ्तार किया गया है. उपमुख्यमंत्री ने इस मामले की जांच के लिए SIT गठित की है

महाराष्ट्र: मंदिर में घुसने पर 4 मुसलमान गिरफ्तार, उपमुख्यमंत्री बोले- SIT करेगी जांच

Muslim Arrested: महाराष्ट्र के नासिक में पुलिस ने प्रसिद्ध त्र्यंबकेश्वर मंदिर में जबरन घुसने के इल्जाम में चार मुस्लिम लोगों को गिरफ्तार किया और मामला दर्ज किया. राज्य सरकार ने इस मामले की जांच करने के लिए एक स्पेशल जांच टीम (SIT) का गठन किया है. 

मुल्जिमों की पहचान आकिल यूसुफ सैय्यद, सलमान आकिल सैय्यद, मतीन राजू सैय्यद और सलीम बक्सू सैय्यद के तौर पर हुई है. इन लोगों को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया. मंदिर ट्रस्ट ने इल लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी.

मामला 13 मई का है जब कथित तौर पर चार मुस्लिम मंदिर के परिसर में दाखिल हुए. वह संदल जुलूस का हिस्सा बने और उन्होंने शिवलिंग पर चादर चढ़ाने की कोशिश की. उर्स में संदल जुलूस निकाला जाता है और महान संत को इज्जत दी जाती है. 

यह भी पढ़ें: बाबरी मस्जिद की राह पर ज्ञानवापी, कोर्ट ने ASI सर्वे के लिए अर्जी मंजूर की

त्र्यंबकेश्वर मंदिर भगवान शिव के 12 ज्योतिर्लिंग के लिए मश्हूर है, यहां सिर्फ हिंदुओं को ही जाने की इजाजत होती है. मंदिर में तैनात सिक्योरिटी गार्ड ने चारों लोगों मुसलमानों को पवित्र स्थान पर जाने से पहले ही रोक दिया. इसके बाद मंदिर इंतेजामिया ने उनके खिलाफ केस दर्ज कराई. इस मामले का वीडियो भी कई सोशल मीडिया साइट पर वायरल हो रहा है. 

दूसरी तरफ संदल का आयोजन करने वाले मतीन सैय्यद का कहना है कि वह सालों से भगवान शिव के लिए चादर लाते रहे हैं. उन्होंने बताया कि वह मंदिर के अंदर शिवलिंग पर चादर चढ़ाने नहीं गए बल्कि वह मंदिर के स्टेप तक चादर ले गए थे.

इसके बाद महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने SIT से जांच के आदेश दिए. उन्होंने एक ट्वीट में महाराष्ट्र में कानून व्यवस्था बनाए रखने की बात कही. उन्होंन ट्वीट में कहा कि "जो कोई भी महाराष्ट्र में कानून व्यवस्था को खतरे में डालेगा उसे बख्शा नहीं जाएगा. यह जानबूझ कर किया गया है और इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. हमारी पुलिस 24 घंटे एलर्ट पर है."

Zee Salaam Live TV:

Trending news