Lucknow: बड़ा हादसा! लखनऊ में दीवार गिरने से 3 बच्चों समेत 9 लोगों की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1353624

Lucknow: बड़ा हादसा! लखनऊ में दीवार गिरने से 3 बच्चों समेत 9 लोगों की मौत

9 Died in Hazratganj: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बीती रात बड़ा हादसा पेश आया है. यहां हजरतगंज इलाके में बारिश की वजह से एक दीवार गिर गई जिसकी वजह से 9 लोगों की मौत हो गई है. तीन लोग घायल हुए हैं.

Lucknow: बड़ा हादसा! लखनऊ में दीवार गिरने से 3 बच्चों समेत 9 लोगों की मौत

9 Died in Hazratganj:उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में तेज बारिश की वजह से एक दीवार गिर गई जिसमें 9 लोगों की मौत हो गई है. हादसा बीती रात करीब ढाई बजे हजरतगंज में पेश आया. हादसे के बाद बचाव काम शुरू कर दिया गया है. मौके पर पुलिस और आर्मी के लोग पहुंच गए हैं. घायलों को अस्पताल ले जाया गया है. मकान में आस-पास के इलाकों में मजदूरी करने वाले लोग रह रहे थे.

मरने वालों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल

हादसे में मरने वालों में 3 पुरुष, तीन महिलाएं और 3 बच्चे शामिल हैं. बताया यह भी जाता है कि हादसे में तीन लोग घायल हुए हैं. हादसे की जानकारी मिलने के बाद CM योगी ने मरने वालों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. CM योगी ने हादसे में जान गंवाने वोलों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए की राहत राशि देने का ऐलान किया है. सीएम योगी ने पुलिस के आला अदिकारियों को मौके पर पहुंचने के आदेश दिए हैं.

बारिश की वजह से बचाव काम में आ रही दिक्कत

बताया जाता है कि हादसा बारिश की वजह से हुआ है. उत्तर प्रदेश में बीते दो दिनों से बारिश हो रही है. बारिश की वजह से एलर्ट भी जारी किया था. मौके पर बचाव काम शुरू कर दिया है. हालांकि बारिश की वजह से बचाव काम में दिक्कत आ रही है. 

यह भी पढ़ें: Begusarai Firing Case: बेगूसराय गोलीकांड में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी; जाल में फंसे दो संदिग्ध

इलाके में रह रहे थे मजदूर

आस-पास के लोगों ने बताया कि यहां बाउंडरी बन रही थी. बारिश की वजह से ये हादसा हुआ. लोगों ने यह भी बताया कि जिन लोगों की मौत हुई है वह मजदूर हैं. यह लोग यहीं मजदूरी करते थे और यहीं रह रहे थे.

100 पुराना था मकान

जिस इलाके में हादसा हुआ है वहां काफी पुराने मकान हैं. जिस मकान में हादसा हुआ है वह तकरीबन 100 साल पुराना है. मकान की दावारें पहले से ही काफी पुरानी हो चुकी थीं. बरिश के बाद यह दीवारें गल गईं जिससे हादसा हुआ है. इलाका काफी घना है. इलाके में छोटी-छोटी गलियां हैं. इस वजह से भी बचाव काम में दिक्कत आ रही है.

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.

 

Trending news