हरभजन सिंह समेत इन 5 नेताओं को राज्यसभा में भेजेगी आप, LPU के फाउंडर भी शामिल
Advertisement

हरभजन सिंह समेत इन 5 नेताओं को राज्यसभा में भेजेगी आप, LPU के फाउंडर भी शामिल

इन नेताओं के पार्लियामेंट में जाने के बाद आम आदमी पार्टी के राज्यसभा में 8 सांसद हो जाएंगे. अभी राज्यसभा में आप के तीन सांसद हैं. इनमें संजय सिंह, सुशील गुप्ता और एनडी गुप्ता हैं

File Photo

नई दिल्ली: पंजाब की सत्ता पर काबिज़ आम आदमी पार्टी ने राज्यसभा के लिए पांच उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है. आम आदमी की तरफ से राज्यसभा में जाने वालों में हरभजन सिंह राघव चड्ढा, डॉ संदीप पाठक, अशोक मित्तल और संजीव अरोरा का नाम शामिल है. बता दें कि अशोक मित्तल लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी को फाउंडर हैं और संजीव अरोड़ा एक बड़े उद्योगपति हैं. 

इन नेताओं के पार्लियामेंट में जाने के बाद आम आदमी पार्टी के राज्यसभा में 8 सांसद हो जाएंगे. अभी राज्यसभा में आप के तीन सांसद हैं. इनमें संजय सिंह, सुशील गुप्ता और एनडी गुप्ता हैं.

पंजाब में राज्यसभा की पांच सीटों के लिए चुनाव हो रहा है. पार्टी को उम्मीद है कि इन सभी पांच सीटों पर आप जीत दर्ज करेगी. क्योंकि विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी ने पंजाब में 117 में से 92 सीटों पर जीत हासिल की है. दरअसल, 31 मार्च को पंजाब की 5 राज्यसभा सीटों पर चुनाव होना है.

बता दें कि पंजाब के 7 राज्यसभा सदस्यों में से 5 का कार्यकाल 9 अप्रैल को खत्म हो रहा है. आज नए उम्मीदवारों के नामांकन का आखिरी दिन है. ऐसे में आम आदमी पार्टी ने अपने नामों का ऐलान किया है. इन नामों में हरभजन सिंह का नाम पहले ही चर्चा में बना हुआ था लेकिन बाकी उम्मीदवारों के नाम से आप ने आज ही पर्दी उठाया है. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news