Loksabha Election 2024: पंजाब में AAP से अलायंस पर क्या बोली कांग्रेस? जानें वोटों का गणित
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1859117

Loksabha Election 2024: पंजाब में AAP से अलायंस पर क्या बोली कांग्रेस? जानें वोटों का गणित

Loksabha Election 2024: 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियां दम खम लगा रही हैं. ऐसे में पंजाब में AAP और कांग्रेस के साथ अलायंस करने के सवाल पर लोगों ने अपनी राय रखी है.

Loksabha Election 2024: पंजाब में AAP से अलायंस पर क्या बोली कांग्रेस? जानें वोटों का गणित

Loksabha Election 2024: पंजाब कांग्रेस प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने बुधवार को कहा कि पार्टी की राज्य यूनिट को भरोसा है कि आलाकमान उनकी रजामंदी के बिना 2024 के लोकसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी (AAP) के साथ अलायंस को लेकर कोई फैसला नहीं लेगा. वहीं, आप नेता और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि उनकी पार्टी अकेले इलेक्शन लड़ना और जीतना जानती है.

पंजाब के एक कैबिनेट मंत्री के 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए कांग्रेस के साथ किसी भी चुनावी गठबंधन की मुखालफत किए जाने के बाद मान का यह बयान आया है. वडिंग ने दोहराया कि केंद्रीय नेतृत्व ने राज्य इकाई को पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयारी करने को कहा है. 

पंजाब कांग्रेस के नेताओं ने मंगलवार को लोकसभा चुनाव के लिए राज्य में AAP के साथ किसी भी तरह के अलायंस के खिलाफ कड़ी आपत्ति जताई थी. राज्य इकाई के नेताओं ने वडिंग और विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा से आलाकमान को भी इस बात से अवगत कराने के लिए कहा था कि आप से गठबंधन के मुद्दे पर नेताओं और कार्यकर्ताओं की राय अलग है. पंजाब में गठबंधन के एक सवाल का जवाब देते हुए वडिंग ने बुधवार को कहा कि पार्टी आलाकमान ने राज्य इकाई को किसी भी गठबंधन या सीट बंटवारे के बारे में नहीं बताया है. 

उन्होंने जोर देते हुए कहा कांग्रेस पंजाब में अपोजिशन पार्टी तौर पर लोगों से संबंधित मुद्दों को जोरदार ढंग से उठा रही है. वडिंग ने कहा ‘‘हमें 13 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयारी करने को कहा गया है.’’ यह पूछे जाने पर कि पार्टी आलाकमान पंजाब में गठबंधन करने का फैसला लेता है, वडिंग ने कहा, ‘‘आलाकमान के पास सारे हक हैं. पार्टी आलाकमान जो कहेगा वही होगा.’’

इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Trending news