अभिषेक बच्चन ने विदेश में तिरंगे को लेकर कही ऐसी बात कि नम हो जाएंगी आंखें
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1823180

अभिषेक बच्चन ने विदेश में तिरंगे को लेकर कही ऐसी बात कि नम हो जाएंगी आंखें

बॅालीवुड अदाकार अभिषेक बच्चन ने पूर्व भारतीय क्रिकेटर कपिल देव के साथ मिलकर मेलबर्न फिल्म महोत्सव में तिरंगा फहराने की यादों को साझा किया.इस दौरान उन्होंने कहा भारत के तिरंगे झंडे को आसमान में लहराते हुए देखना एक अनोखी एहसास पैदा करता है.

अभिषेक बच्चन ने विदेश में तिरंगे को लेकर कही ऐसी बात कि नम हो जाएंगी आंखें

Bollywood News: बॅालीवुड अदाकार अभिषेक बच्चन ने 'इंडियाज बेस्ट डांसर 3 के 'आजादी की कहानी' स्पेशल एपिसोड में पूर्व भारतीय क्रिकेटर कपिल देव के साथ मेलबर्न फिल्म महोत्सव के दौरान तिरंगा फहराने की यादों को साझा किया.इस दौरान उन्होंने इस एपिसोड में स्वतंत्रता दिवस के महत्त्व को बताया.

अभिषेक बच्चन ने कहा, "हमने बड़े पैमाने पर कई यात्रा की है हम अन्य देशों के प्रति एहतराम रखते हैं. लेकिन भारत के तिरंगे झंडे को आसमान में लहराते हुए देखना एक अनोखी एहसास पैदा करता है. यह एक बहुत ही अच्छा एहसास है. घर पर हम गर्व से झंडा फहराते हैं और नियमों के मुताबिक प्रोटोकॉल का पालन करते हैं. यह पल हमें हमारे पूर्वजों के बलिदानों की याद दिलाते है."

उन्‍होंने मेन स्क्वायर पर भारतीय ध्वज फहराने के अनुभव को याद करते हुए कहा, "मुझे मेलबर्न में एक फिल्म महोत्सव के दौरान अपना एक असाधारण अनुभव याद है. मुझे मेन स्क्वायर पर भारतीय ध्वज फहराने का सम्मान दिया गया था. यह एक महत्वपूर्ण मौका था क्योंकि मैंने पहले कभी आधिकारिक तौर पर झंडा नहीं फहराया था. मैंने कपिल देव जी के साथ यह खास पल बिताया जो यादगार है."

अभिनेता बच्चन ने आगे कहा, "'एलओसी' के फिल्मांकन के दौरान मुझे सेना के साथ बातचीत करने का सौभाग्य मिला. एक लेफ्टिनेंट कर्नल ने एक बात कही जो आज भी मेरी यादों में बसी है. उन्होंने कहा था, झंडा केवल हवा के कारण नहीं लहराता है बल्कि यह अपने प्राण न्यौछावर करने वाले शहीदों के बलिदान से भी ऊंचा उठता है."

अभिषेक ने आगे कहा, "इससे हमें हमारी स्वतंत्रता के लिए हमारे पूर्वजों द्वारा किए गए संघर्षों की याद आती है. आइए हम इस महत्वपूर्ण दिन पर उनके बलिदानों का सम्मान करें.यह एक ऐसा दिन है जिसका हर भारतीय को सम्मान करना चाहिए."

साल 1920 की याद को करेगी ताजा
आपको बता  दें कि प्रतियोगी बूगी एलएलबी और कोरियोग्राफर सौम्या कांबले महात्मा गांधी को खिराजे अकीदत पेश करेंगे. दोनों का डिस्पले दर्शकों को 1920 के अहम साल में वापस ले जाएगा. जो असहयोग आंदोलन के जोश और भारतीय लोगों की भावना को दर्शाता है.

अभिषेक ने बूगी के डिस्पले की तारीफ की
बूगी के डिस्पले की ताारीफ करते हुए अभिषेक ने कहा, "मैं डांस के बारे में ज्यादा नहीं जानता, लेकिन जिस तरह से आपने अपनी अभिव्यक्ति को बनाए रखा वह कमाल था. उन्होंने कहा, जिस तरह से आप डांस में अपने हाथों का उपयोग करते हैं वह मेरे लिए हमेशा एक चुनौती रही है. जब मैं डांस करता हूं, तो या तो मेरे पैर चलते हैं या मेरे हाथ चलते हैं. लेकिन मुझे अच्छा लगा कि आपने अपने हाथों पर नियंत्रण कैसे रखा. अगर मौका मिला तो मैं निश्चित रूप से ऐसा करूंगा."

ये महान कलाकार होंगे शामिल
'आज़ादी की कहानी' विशेष एपिसोड में देश के महान कलाकार महालक्ष्मी अय्यर, कविता सेठ, शान, बिक्रम घोष और हरिहरन भी शामिल होंगे. जो अपने आने वाले गीत 'ये देश' का प्रचार भी करेंगे.

 

Trending news