महिला जज को खिड़की से घूरना पुरुष वकील को पड़ गया भारी; हो गया ये बड़ा कांड !
Advertisement

महिला जज को खिड़की से घूरना पुरुष वकील को पड़ गया भारी; हो गया ये बड़ा कांड !

Advocate arrested for ogling Women Judge: महिला जज से छेड़खानी करने के आरोपी वकील को जहां पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, वहीं जिला बार एसोसिएशन ने उसकी सदस्यता रद्द कर दी है. 

 

प्रतीकात्मक तस्वीर

हमीरपुरः न्यायिक व्यवस्था में जज सबसे पॉवरफुल पद होता है. आम इंसानों से लेकर अफसर और वकील तक जज का आदर करते हैं और सच कहें तो खौफ भी खाते हैं. अगर जज महिला हो तो उनका सम्मान और बढ़ जाता है. ऐसे में एक पुरुष वकील अगर महिला जज को घूरे और उनका पीछा करे तो यह नाकाबिल ए बर्दास्त अमल बन जाता है. उत्तर प्रदेश में एक वकील को ऐसे करना भारी पड़ गया है. महिला जज को घूरने के लिए न सिर्फ वकील को जेल की हवा खानी पड़ रही है बल्कि उसके वकालत का लाइसेंस भी रदद कर दिया गया है.  
मामला उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिला के कोर्ट का है. यहां एक वकील को महिला जज का पीछा करने के इल्जाम में गिरफ्तार किया गया है. हालांकि अभी इस बात का खुलासा नहीं हो पाया है कि आखिर वकील महिला जज का पीछा क्यों करता था? 

सुबह की सैर के वक्त करता था पीछा 
पुलिस के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में एक महिला न्‍यायाधीश के साथ कथित छेड़खानी के आरोप में पुलिस ने एक अधिवक्ता को गिरफ्तार किया है. पुलिस सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि जिले में तैनात एक महिला जज से छेड़खानी के मुल्जिम वकील मोहम्‍मद हारून को सोमवार को फतेहपुर जिले में गिरफ्तार कर लिया गया है. हमीरपुर के एडिशनल एसपी अनूप कुमार ने कहा, ’शनिवार को हमीरपुर कोर्ट में महिला जज द्वारा दर्ज एफआईआर पर कार्रवाई करते हुए मोहम्मद हारून को सोमवार को कोतवाली थाना क्षेत्र के लक्ष्मीबाई क्रॉसिंग से गिरफ्तार किया गया. उन्होंने बताया कि उसे अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे 14 दिन की न्‍यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. हारून पर इल्जाम है कि वह सुबह सैर पर निकली जज का पीछा करने के साथ-साथ उनके साथ छेड़खानी भी करता था.

खिड़की से घूरता था वकील 
महिला न्यायाधीश ने अपनी प्राथमिकी में कहा कि वह हाल ही में अदालत में शामिल हुई हैं. उसने प्राथमिकी में कहा था, “जुलाई के चौथे सप्ताह में, मैंने देखा कि आरोपी वकील खिड़की की जाली से मुझे लगातार घूर रहा था. जब मैं अपने कक्ष से बाहर निकल रही थी, तो भी उसने मुझे घूरा और मेरे पीछे आया. ऐसा उस सप्ताह में दो बार हुआ था. इस ममाले में आरोपी वकील के खिलाफ (आईपीसी 354 सी) और पीछा (आईपीसी 354 डी) के तहत और, (आईपीसी 354) के तहत शील भंग करने के इरादे से हमला या आपराधिक बल की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. 

बार एसोसिएशन ने सदस्यता निरस्त की 
पुलिस ने बताया कि महिला जज से छेड़छाड़ के आरोप में गिरफ्तारी के बाद जिला बार एसोसिएशन ने आरोपी वकील की सदस्‍यता निरस्‍त कर दी है. एसोसिएशन के अध्‍यक्ष दिनेश शर्मा ने बताया कि संगठन ने आरोपी वकील हारून की इस हरकत की निंदा करते हुए उसकी सदस्यता निरस्त कर दी है. 

ऐसी ही दिलचस्प खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Trending news