AIIMS Recruitment: एम्स में निकली है असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए बंपर भर्ती, जानें डिटेल्स
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1772141

AIIMS Recruitment: एम्स में निकली है असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए बंपर भर्ती, जानें डिटेल्स

AIIMS Recruitment: एम्स में निकली असिस्टेंट प्रोफेसर और एडिश्नल प्रोफेसर पद पर बंपर भर्ती निकली है. इस भर्ती से संबंधित जानकारीयां इस खबर में दी गई है.

 AIIMS Recruitment: एम्स में निकली है असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए बंपर भर्ती, जानें डिटेल्स

AIIMS Recruitment: एम्स में असिस्टेंट प्रोफेसर एसोसिएट प्रोफेसर एवं प्रोफेसर पदों पर भर्ती के लिए प्रेस विज्ञप्ति जारी हुआ है.  प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक नागपुर में असिस्टेंट प्रोफेसर एसोसिएट प्रोफेसर एडिशनल प्रोफेसर एवं प्रोफेसर के रिक्त पदों पर आवेदन फार्म भरा जाएगा.

इन सभी पदों को भरने के लिए अप्लीकेशन फार्म ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन फार्म भरा जाएगा. जानकारी के लिए बता दें कि इस फार्म को भारत के सभी राज्यों के छात्र भर सकते है. भर्ती से संबंधित सभी जानकारियां नीचे दिया गया है. आपकों बता दें कि अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते है.

आवेदन फॉर्म भरने की महत्वपूर्ण तारिख
एम्स में विभिन्न पदों पर भर्ती आवेदन कर्ता ऑनलाईन आवेदन कर सकते हैं. ऑनलाईन आवेदन फार्म भरने का आखिरी तारिख 23 जुलाई है. इससे पहले फार्म को ऑफिशियल के माध्यम से भर सकते है. जानकारी के लिए बता दें कि 23 जून से फार्म भरा जा रहा है. छात्र आवेदन फार्म इस समय सीमा को ध्यान में रखकर भर सकते है. क्योंकि 23 जुलाई के बाद आपका आवेदन स्वीकार्य नहीं किया जाएगा.

एम्स असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए निर्धारित आयु सीमा
एम्स असिस्टेंट प्रोफेसर सहित विभिन्न पदों पर भर्ती की आवेदन कर्ता के लिए आयु सीमा अलग-अलग रखी गई है. आपको बता दें कि एडिश्नल प्रोफेसर पदों पर आवेदन कर्ता के लिए अधिकतम आयु 58 वर्ष रखी गई है. जबकि असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए 53 वर्ष रखी गई है. 

जानकारी के लिए बता दें कि असिस्टेंट प्रोफेसर और एडिश्नल प्रोफेसर पदों पर आवेदन कर्ता के लिए आयु की गणना आवेदन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि को आधार मानकर की जाएगी. आपको बता दें कि एससी, एसटी, ओबीसी और पीडब्ल्यूडी, एक्स सर्विसमैन कैटेगरी के आवेदन कर्ता को छूट दी जाएगी.

आवेदन शुल्क
एम्स भर्ती के आवेदन कर्ता के लिए आवेदन फॉर्म शुल्क कैटेगरी के अनुसार निर्धारित किया गया है. जानकारी के लिए बता दें कि जनरल ओबीसी ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के आवेदन कर्ता के लिए आवेदन शुल्क दो हजार रखा गया है. वहीं एससी, एसटी कैटेगरी के आवेदन कर्ता के लिए आवेदन शुल्क पांच सौ रूपया रखा गया है.

शैक्षणिक योग्यता
एम्स असिस्टेंट प्रोफेसर एसोसिएट प्रोफेसर सहित विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता एमडी एमएस डिग्री धारी रखा गया है. आपको बता दें कि पोस्ट वाइज शैक्षणिक योग्यता आधिकारिक नोटिफिकेशन में उपलब्ध करवाई गई है. भर्ती से संबंधित जानकारियां ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक कर सकते है.

आवेदन कैसे करें?
एम्स असिस्टेंट प्रोफेसर सहित विभिन्न पदों पर भर्ती के आवेदन कर्ता को ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरने के लिए निम्न स्टेप्स फॉलो करने होंगे.

1. सबसे पहले एम्स नागपुर की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना है.

2. वहां पर रिक्वायरमेंट के ऑप्शन पर क्लिक करना है, वहां भर्ती का नोटिफिकेशन दिया गया है उसमें दी गई संपूर्ण जानकारी चेक करना है.

3. संपूर्ण जानकारी चेक करने के बाद में मांगी की संपूर्ण जानकारी दस्तावेजों से संबंधित फोटो सिग्नेचर सहित भरना है.

4. आवेदन फॉर्म सफलतापूर्वक पर लेने के बाद में आवेदन शुल्क का भुगतान करके सबमिट के ऑप्शन पर क्लिक करें.

5. उसका प्रिंट आउट अवश्य निकालकर अपने पास में सुरक्षित रख लें.

Zee Salaam

Trending news