AIMIM ने बिहार की तीन सीटों से प्रत्याशियों के नामों का किया ऐलान, जानें किसे कहां से मिला टिकट
Advertisement

AIMIM ने बिहार की तीन सीटों से प्रत्याशियों के नामों का किया ऐलान, जानें किसे कहां से मिला टिकट

Bihar Lok Sabha Chunav 2024: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने बिहार की तीन लोकसभा सीटों पर कैंडिडेट्स के नामों का ऐलान कर दिया है. पार्टी ने इन तीन सीटों में से दो पर हिंदू कैंडिडेट्स को टिकट दिया है.  

 

AIMIM ने बिहार की तीन सीटों से प्रत्याशियों के नामों का किया ऐलान, जानें किसे कहां से मिला टिकट

AIMIM Candidates List: लोकसभा चुनाव को लेकर असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने बिहार की तीन लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. पार्टी ने इन तीन सीटों में से दो पर हिंदू कैंडिडेट्स को टिकट दिया है.  

किशनगंज में मौजूद AIMIM प्रदेश दफ्तर में पार्टी के बिहार जेनरल सेक्रेटरी इंजीनियर आफताब अहमद और पार्टी प्रवक्ता आदिल हसन ने संयुक्त रूप से प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बिहार के इन तीन लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की. पार्टी ने जिन सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं, उनमें दरभंगा,शिवहर और काराकाट लोकसभा सीट शामिल हैं.

AIMIM के जेनरल सेक्रेटरी इंजीनियर आफताब अहमद ने बताया कि दरभंगा संसदीय सीट से मोहम्मद कलाम, काराकाट निर्वाचन क्षेत्र से प्रियंका चौधरी और शिवहर लोकसभा सीट से राणा रंजीत सिंह को पार्टी ने अपना प्रत्याशी घोषित किया है. उन्होंने कहा कि अररिया सीट पर चुनाव लड़ने की मांग वहां के कार्यकर्ताओं के द्वारा लगातार किया जा रहा है. इसलिए पार्टी ने इस सीट से भी प्रत्याशी उतारने का फैसला लिया है. पार्टी जल्द ही यहां से उम्मीदवार के नामों की घोषणा करेगी.

वहीं, दरभंगा लोकसभा सीट पर मोहम्मद कलाम को प्रत्याशी बनाये जाने पर उन्होंने पार्टी प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी को धन्यवाद देते हुए कहा कि पार्टी ने मुझपर विश्वास कर टिकट दिया है, मैं जनता का भरोसा जीतकर उनके हाथों को मजबूत करूंगा. उन्होंने पहली प्राथमिकता एजुकेशन, हेल्थ और किसानों के परेशानी दूर करने का वादा किया.

गौरतलब है कि AIMIM बिहार प्रदेश इकाई के अध्यक्ष का अख्तरुल इमान ने ऐलान किया था कि पार्टी ने बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से 11 पर चुनाव लड़ेगी.

Trending news