Maharashtra: AIMIM ने MVA की बढ़ाई टेंशन, इतने सीटों पर चुनाव लड़ने का किया ऐलान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2431456

Maharashtra: AIMIM ने MVA की बढ़ाई टेंशन, इतने सीटों पर चुनाव लड़ने का किया ऐलान

Maharashtra Politics:  असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में 18 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने का ऐलान किया है. महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष रईस लश्करिया ने यह घोषणा की है.  

Maharashtra: AIMIM ने MVA की बढ़ाई टेंशन, इतने सीटों पर चुनाव लड़ने का किया ऐलान

Maharashtra Politics: हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम (ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन) ने आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए कमर कस ली है. AIMIM ने इस चुनाव के लिए तैयारियां भी शुरू कर दी हैं. AIMIM महाराष्ट्र में 18 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों को उतारने के लिए खास रणनीति बनाई है.पार्टी इन 18 सीटों की सूची भी तैयार कर ली है. AIMIM के इस ऐलान के बाद कांग्रेस की अगुआई वाली MVA (महाविकास अघाड़ी) में टेंशन और बढ़ गई है.

AIMIM पार्टी के मुम्बई इकाई ने आज संविधान निर्माता डॉक्टर भीमराव अम्बेडकर के सम्मान और उनको श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए पार्टी दफ्तर में एक प्रोग्राम आयोजित किया, जिसमें  प्रदेश अध्यक्ष रईस लश्करिया समेत पार्टी के कई सदस्यों ने शिरकत की. इसी दौरान पार्टी ने अपने दक्षिण मुम्बई के नागपाड़ा स्थित दफ़्तर में प्रेस कॉन्फ्रेंस भी आयोजित की. इस दौरान उन्होंने ऐलान करते हुए कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी ने 18 सीटों पर उम्मीदवारों को लेकर  विशेष रणनीति तैयार की है.

सुपौत्र आनंदराज अम्बेडकर ने डॉक्टर भीमराव अम्बेडकर के तस्वीर किया अनावरण
डॉक्टर भीमराव अम्बेडकर के सुपौत्र समाजसेवक और राजनीतिज्ञ आनंदराज अम्बेडकर के हाथों डॉक्टर अम्बेडकर की तस्वीर का अनावरण हुआ. इस दौरान दलित समुदाय के कई लोगों को पार्टी की सदस्यता भी ली. प्रोग्राम में AIMIM पार्टी के मेंबर, मीडिया, मुस्लिम और दलित समुदाय के सदस्यों की भारी संख्या में मौजूदगी रही. 

यह भी पढ़ें:- दो दिन में मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देंगे केजरीवाल; बोले महराष्ट्र के साथ हो चुनाव

 

22 सितंबर ओवैसी भरेंगे हुंकार
प्रदेश अध्यक्ष रईस लश्करिया ने दलित या असहाय मुस्लिम को विपत्ति के समय सहयोग करने के लिए मजलिस सेना की घोषणा भी की.पार्टी नेता ने बताया कि आगामी 22 सितंबर को मुम्बई के जोगेश्वरी वेस्ट में ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) पार्टी के मुखिया और लोकसभा सदस्य असद्दुदीन ओवैसी का आगमन होगा. जहां वे जनसमूह को खिताब करेंगे, वक्फ़ बोर्ड बिल पर गहन चर्चा होगी. साथ ही जनता से जुड़े मुद्दों पर खास चर्चा की जाएगी.

23 सितंबर को सीएम को सौंपेगा ज्ञापन
इसके एक दिन बाद 23 सितंबर को AIMIM पार्टी के मुम्बई अध्यक्ष रईस लश्करिया की अगुआई में औरंगाबाद से तिरंगा रैली शुरू होगी, जो सीएम ऑफिस होते हुए मंत्रालय तक जाएगी. तिरंगा सुरक्षा रैली में मुलुंड नाका से मुम्बई की टीम शामिल होगी. इस कार्यक्रम का मकसद रामगिरि महाराज और बीजेपी विधायक नीतीश राणे के विवादित बयानों के खिलाफ सीएम एकनाथ शिंदे को शांतिपूर्ण तरीके से ज्ञापन सौंपा जाना है.

Trending news