अखिलेश यादव ने PDA की तरह खेला ब्राह्मण कार्ड, माता प्रसाद पांडेय बने विधानसभा नेता प्रतिपक्ष
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2357075

अखिलेश यादव ने PDA की तरह खेला ब्राह्मण कार्ड, माता प्रसाद पांडेय बने विधानसभा नेता प्रतिपक्ष

UP Politics: यूपी के सिद्धार्थनगर की इटावा विधानसभा सीट से  माता प्रसाद पांडेय विधायक है. अब वह विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष की कुर्सी पर बैठेंगे. अखिलेश यादव ने राज्य की राजनीति में यह चौंकाने वाला फैसला किया है. 

अखिलेश यादव ने PDA की तरह खेला ब्राह्मण कार्ड, माता प्रसाद पांडेय बने विधानसभा नेता प्रतिपक्ष

UP Politics: समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष से माता प्रसाद पांडेय को सदन में नेता प्रतिपक्ष नियुक्त किया है. अखिलेश यादव ने पत्र जारी कर इसकी घोषणा की है. माता प्रसाद पांडेय को नेता प्रतिपक्ष बनाकर अखिलेश यादव ने ब्राह्मण कार्ड खेला है. वह अखिलेश सरकार में विधायनसभा अध्यक्ष भी रह चुके हैं. 

शिवपाल यादव का कटा पत्ता
इसके साथ ही सपा चीफ ने महबूब अली को विधानसभा में अधिष्ठाता मंड, कमाल अख्तर को मुख्य सचेतक और राकेश कुमार उर्फ आर के वर्मा को उपसचेतक बनाया है. इससे पहले नेता प्रतिपक्ष के लिए कई कयास लगाए जा रहे थे, लेकिन आज यानी 28 जुलाई को सभी कयासों पर विराम लग चुका है. इससे पहले राजनीतिक जानकारों का मानना था कि अखिलेश यादव अपने चाचा शिवपाल यादव को नेता प्रतिपक्ष बना सकते हैं, लेकिन इन सभी कयासों पर पूर्ण विराम लग चुका है. 

इन नेताओं का चल रहा था नाम आगे
वहीं, इस लिस्ट में समाजवादी पार्टी के नेता इंद्रजीत सरोज का नाम भी चल रहा था. हालांकि, इंद्रजीत सरोज ने साफ कर दिया था कि उत्तर प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष के दौड़ में नहीं हूं. इसके बाद रामअचल राजभर और तूफानी सरोज का नाम भी आगे चल रहा था. इन सभी नेताओं ने इससे इनकार किया था कि वो नेता प्रतिपक्ष में दौड़ में नहीं है. 

अखिलेश यादव ने सबको चौंकाया
यूपी के सिद्धार्थनगर की इटावा विधानसभा सीट से  माता प्रसाद पांडेय विधायक है. अब वह विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष की कुर्सी पर बैठेंगे. अखिलेश यादव ने राज्य की राजनीति में यह चौंकाने वाला फैसला किया है. उन्होंने ब्राह्मण कार्ड खेला है. माता प्रसाद अखिलेश यादव के करीबी माने जाते हैं. 

Trending news