CEO Suchna Seth's Son Murder case:आरोपी माँ के बारे में कैब ड्राईवर ने दिए अहम सुराग
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2056590

CEO Suchna Seth's Son Murder case:आरोपी माँ के बारे में कैब ड्राईवर ने दिए अहम सुराग

गोवा के एक सर्विस अपार्टमेंट में अपने चार साल के बेटे की कथित तौर पर हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार हुई सूचना सेठ ने एक नोट लिखा था, जिसमें अदालत के उस आदेश पर अपनी ना मंजूरी और दुख जताया, जिसमें उसके पति को अपने बेटे से मिलने की इजाजत दी गई थी.

CEO Suchna Seth's Son Murder case:आरोपी माँ के बारे में कैब ड्राईवर ने दिए अहम सुराग

बेंगलुरु बेस्ड स्टार्ट-अप की सीईओ सूचना सेठ को गोवा के एक होटल में अपने चार साल के बेटे की कथित तौर पर हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार किए जाने के तीन दिन बाद, जांचकर्ताओं ने इस बात का खुलासा किया कि उन्होंने टिशू पेपर के एक टुकड़े पर लिखा एक "नोट" बरामद किया है. पुलिस सूत्रों का कहना है कि बरामद किया गया यह "गुप्त" नोट इस बात  की तरफ साफ़-साफ़ इशारा कर रहा  है कि सूचना  नहीं चाहती थी कि उसके बेटे की कस्टडी उसके पति को मिले. आपको बता दें कि सेठ और उनके पति वेंकटरमन पीआर ने 2010 में शादी की और 2019 में उनका एक बेटा हुआ, जिसके बाद उनकी शादी में मतभेद होने लगे जिसके बाद दोनों अलग हो गए और तलाक और बच्चे की कस्टडी की कार्यवाही में उलझ गए.

पुलिस के मुताबिक अंग्रेजी में लिखा नोट टिशू पेपर के एक टुकड़े पर आईलाइनर से लिखा गया था. जांच में शामिल एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "नोट सबूत का एक महत्वपूर्ण टुकड़ा है और यह सूचना की मनःस्थिति और हत्या के पीछे की प्रेरणा का पता लगाने में मदद कर सकता है. इतना ही नही उन्होंने यह भी बताया कि उस टिशू पेपर को फाड़ने की कोशिश भी की गयी थी.
एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पाए गए नोट में "कम से कम पांच पंक्तियां लिखी गई थीं, और यह कस्टडी की लड़ाई की ओर इशारा करती है. कर्नाटक के ऐमंगला पुलिस स्टेशन में निरीक्षण के दौरान फोरेंसिक टीम को यह नोट मिला. हमने उसकी लिखावट का नमूना ले लिया है और उसे फोरेंसिक जांच के लिए भेज दिया है.' इस स्तर पर नोट की सटीक सामग्री का खुलासा नहीं किया जा सकता क्योंकि इससे जांच में बाधा आएगी.

हत्या से पहले सूचना ने किया था पति को मेसेज
सूचना सेठ ने अपने 4 साल के बेटे की बयानक हत्या से पहले अपने अलग  हो रहे पति को एक मेसेज भेज उससे अपने बेटे से मिलने के लिए पूछा था. मामले की चल रही जांच के बीच, पुलिस सूत्रों के हवाले से मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, पाया गया कि सूचना ने 6 जनवरी को अपने अलग हो चुके पति वेंकटरमन पीआर से पूछा कि क्या वह अगले दिन यानि 7 जनवरी को बेंगलुरु में अपने बेटे से मिल सकता है. हालांकि, ऐसा माना जा रहा है कि सूचना का वास्तव में अपने पति से मिलने की कोई योजना नहीं थी क्योंकि गोवा में उसकी बुकिंग 6 जनवरी से 10 जनवरी तक थी, जबकि वेंकटरमन बेंगलुरु में थे और उसी शाम जकार्ता के लिए रवाना होने थे. पुलिस ने यह भी बताया कि सूचना का मेसेज मिलने के बाद उसका पति सूचना की बताई जगह पर आया था और अपने बेटे और सूचना का 2 घंटे इंतज़ार भी किया. इंतज़ार करने के बाद उसने सूचना को कई कॉल और मेसेज भी किए जिसका कोई जवाब न मिलने के बाद वो जकार्ता के लिए निकल गया.

सूचना के टैक्सी ड्राइवर  ने दी रोंगटे खड़े कर देने वाली जानकारी 
सेठ को गिरफ्तार कराने में पुलिस की मदद करने वाले टैक्सी ड्राइवर रे जॉन ने कहा कि नार्थ गोवा से कर्नाटक तक की अपनी 10 घंटे की सड़क यात्रा के दौरान सूचना ने अपने मुह से एक शब्द भी नहीं बोला. सेठ की नार्थ गोवा से शुरू हुई ये यात्रा कर्नाटक के चित्रदुर्ग में उसकी गिरफ्तारी के साथ ख़त्म हुई. इतना ही नही टैक्सी ड्राइवर ने सूचना के बैग के असामान्य भारीपन, उसे हल्का करने से इनकार करने और यात्रा के दौरान पानी के लिए उसके एकमात्र अनुरोध के बारे में पुलिस को बताया. 
ड्राईवर जॉन के अनुसार, सर्विस अपार्टमेंट के स्टाफ ने टैक्सी की व्यवस्था की और जब वह वहां पहुंचे, तो सूचना ने अपने भारी बैग के साथ सहायता का अनुरोध किया. बोझ हल्का करने के सुझावों के बावजूद, सूचना ने मना कर दिया. ड्राइवर  से सूचना की एकमात्र बात  तब हुई जब उसने बिचोलिम शहर में पानी मांगा.
बेंगलुरु की उनकी यात्रा के दौरान, कर्नाटक-गोवा सीमा पर भारी ट्रैफिक जाम था, जिसको देख जॉन ने सूचना को वापसी का प्रस्ताव दिया और एअरपोर्ट ले जाने का सुझाव दिया, लेकिन सूचना ने सड़क यात्रा जारी रखने पर हीजोर दिया, जिससे ड्राइवर को उस पर संदेह होगया. होटल के स्टाफ को नार्थ गोवा अपार्टमेंट, जहां सूचना अपने बेटे के साथ रुकी थी, वहां खून के धब्बे का पता चलने के बाद गोवा पुलिस ने जॉन को यात्री के बारे में चेतावनी दी थी. पुलिस से चेतावनी मिलने के बाद बेहद ही चालाकी से समय बिताने के लिए सड़क के किनारे एक रेस्तरां में रुकते हुए, जॉन ने पास के एक पुलिस स्टेशन की खोज की और चित्रदुर्ग के अइयामंगला पुलिस स्टेशन की ओर सूचना को ले गया. पुलिस को जांच के दौरान सूचना के बैग में बच्चे का शव मिला. गंभीर खोज के बावजूद भी सूचना शांत रहीं, और पुलिस को इस बात की पुष्टि की कि मृत बच्चा वास्तव में उसका ही बेटा है

Trending news