इस राज्य में सभी होटल और रेस्तरां को ‘हलाल’ और ‘झटका’ मांस का लगाना होगा बोर्ड
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1049171

इस राज्य में सभी होटल और रेस्तरां को ‘हलाल’ और ‘झटका’ मांस का लगाना होगा बोर्ड

राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष (Chairman of National Commission for Minority ) ने कहा है कि राज्य के होटलों और रेस्तरां ( Hotel and Resaurant of Punjab) को परामर्श दिए जाए कि वो अपने यहां परोसे जाने वाले मांस के ‘हलाल’ या ‘झटका’ (Halal and Jhatka Notice Board) होने का उल्लेख करें ताकि खाने वालों के पास विकल्प हो.

 

अलामती तस्वीर

नई दिल्लीः राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग  (National Commission for Minority ) ने बृहस्पतिवार को पंजाब सरकार से कहा कि राज्य के होटलों और रेस्तरां  Hotel and Resaurant of Punjab) को कहा जाए कि वो अपने यहां परोसे जाने वाले मांस के ‘हलाल’ या ‘झटका’  (Halal and Jhatka Notice Board) होने का उल्लेख करें ताकि ग्राहकों को भोजन करने से पहले इसके बारे में पता चल सके. अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष इकबाल सिंह लालपुरा ने पंजाब के मुख्य सचिव अनिरुद्ध तिवारी को पत्र लिखा है. उन्होंने कहा है कि यह बात संज्ञान में आई है कि पंजाब के होटल एवं रेस्तरां में हलाल मांस परोसा जा रहा है, जबकि ‘हलाल’ मांस सिख धर्म में प्रतिबंधित है. पंजाब में सिख समुदाय बहुसंख्यक है.

आयोग के अध्यक्ष ने कहा कि राज्य के होटलों और रेस्तरां को परामर्श दिए जाए कि वो अपने यहां परोसे जाने वाले मांस के ‘हलाल’ या ‘झटका’ होने का उल्लेख करें ताकि खाने वालों के पास विकल्प हो.

Zee Salaam Live Tv

Trending news